रांची: दिवाली, धनतेरस पर सादी वर्दी में भी पुलिस रखेगी चप्पे-चप्पे पर नजर

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 1:46 PM IST
  • रांची में त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं और इसके लिए अधिकारियों ने स्वयं रांची में घूमकर 27 हॉट स्पॉट इलाके चुने हैं. जिन पर पुलिस की पैनी नजर होगी. शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने के लिए पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया गया है.
त्योहारी सीजन में पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं

रांची. त्योहारी सीजन में पुलिस जगह-जगह पर सादी वर्दी में तैनात रहेगी. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है. धनतेरस और दिवाली में सुरक्षा के लिए विशेष तैयारी की गई है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार की ओर से इस संबंधी शहर के तमाम थानों में निर्देश जारी कर दिए गए हैं. शहर में थानों के पुलिस कर्मियों और गश्ती दल के अलावा 500 से अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. धनतेरस बाजार, विशेष तौर पर गहनों और बर्तनों की दुकान के आसपास विशेष निगरानी रखी जाएगी.

इसके लिए पुलिस के बड़े अधिकारियों ने राजधानी में भ्रमण कर हॉट स्पॉट चिह्नित किए हैं. शहर में कुल 27 स्थान हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं. यहां सादे लिबास में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. इन स्थानों पर संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. त्योहार को देखते हुए राजधानी और आसपास के इलाकों में तैनात पीसीआर अब गली मोहल्लों में भी गश्त करेगी, जहां, पीसीआर प्रवेश नहीं कर पाएगी, वहां पुलिस का बाइक दस्ता प्रवेश करेगा.

रांची सर्राफा बाजार में सोने में आई कमी चांदी में 1100 रुपए आया 

शहर के बड़े प्रतिष्ठानों और व्यवसायिक इलाकों के आसपास सीसीटीवी और कंट्रोल रूम से नजर रखी जाएगी. रांची के कचहरी स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में एक टीम तैनात रहेगी जो लगातार सीसीटीवी कैमरों के जरिए पूरे बाजार की मॉनिटरिंग करेगी. संदिग्ध दिखने पर टीम संबंधित इलाके के पुलिसकर्मी को इसकी जानकारी देगी और उसका लोकेशन भी वायरलेस के जरिए प्रसारित किया जाएगा. शहर में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखी जाएगी

अन्य खबरें