क्रिसमस डे को लेकर तैयारियों का दौर शुरू, सेंटा क्लॉज के पोस्टरों से सजे बाजार

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 08:14 PM IST
  • दिसंबर माह की शुरुआत होते ही क्रिसमस डे को लेकर लोगों में तैयारियों को लेकर दिनों दिन दिनोंदिन उत्साह बढ़ने लगा है. क्रिसमस डे को लेकर रांची के व्यापारी भी अपनी दुकान सजाने की तैयारी में जुट गए हैं.
रांची में क्रिसमस डे की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं

रांची . आमतौर पर रांची के दुकानदार क्रिसमिस के पर्व को लेकर दिसंबर माह की शुरुआत होते ही तैयारियों का दौर शुरू कर देते थे किंतु इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए दुकानदार भी एहतियात बढ़ते हुए दिखाई दे रही हैं. दिसंबर माह की 25 तारीख को पूरे विश्व में मनाए जाने वाले क्रिसमस डे को लेकर 3 दिन देरी से ही सही गुरुवार को रांची के बाजार में तैयारियों का दौर शुरू हो गया है.

क्रिसमस डे पर बच्चों के चहेते सेंटा क्लाज को मनोकामना पूरी करने वाला माना गया है. सभी की ख्वाहिश रहती है कि उनके घर भी सेंटा क्लाज आए और मुंह मांगी कामना पूरी करें. ऐसी सूरत में रांची के बाजारों में सैंटा क्लॉस की फोटो, पोस्टर दिखाई देने लगे हैं. क्रिसमस डे पर उपहार देने की भी परंपरा है इसी के मद्देनजर बाजार में गिफ्ट कार्ड, सेंटा क्लाज के चित्र बनए कॉफी मग, मोबाइल कवर वायलेट ब्रेसलेट रिंग की दुकानें भी सजने लगी है.

रांची में कुपोषित बच्चों की देखभाल के लिए पोषण एप लांच

खास बात यह है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार क्रिसमिस डे पर रांची के बाजारों में सैनिटाइजर डिस्पेंसर भी उतारा गया है. यह डिस्पेंसर आने-जाने वाले लोगों को सेनीटाइज करने में मदद करेगा.

अन्य खबरें