रांची: राज्यपाल ने किया रांची विश्वविद्यालय की टीआरएल भवन का शुभारंभ

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Dec 2020, 2:53 PM IST
  • रांची विश्वविद्यालय को विधिवत कक्षाएं संचालित करने के लिए बहुप्रतीक्षित नया भवन बनकर तैयार हो गया है. रविवार को राज्य की गवर्नर द्रोपदी मुर्मू ने विश्वविद्यालय के इस नई बिल्डिंग और नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट का शुभारंभ किया. 
गवर्नर द्रोपदी मुर्मू ने विश्वविद्यालय के इस नई बिल्डिंग और नवनिर्मित बास्केटबॉल कोर्ट का शुभारंभ किया.

रांची . बताते चलें कि विश्वविद्यालय कैंपस में टीआरएल विभाग 35 साल पहले स्थापित किया गया था लेकिन इस विभाग के सामने शुरू से ही भवन की कमी पेश आती रही. पवन की कमी के कारण विभाग से संबंधित 9 बच्चियों की पढ़ाई के लिए पर्याप्त कक्षाएं संचालित करना संभव नहीं हो पा रहा था. इन समस्याओं को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से शासन को प्रस्ताव भेजकर टीआरएल विभाग के लिए नए भवन का निर्माण कराए जाने की सिफारिश की गई थी. जिसको शासन की ओर से अनुशंसा कर दी गई थी.

अब विश्वविद्यालय कैंपस में टीआरएल विभाग की नई बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई है. शुभारंभ भी राज्यपाल की ओर से कर दिया गया है. नए भवन के निर्माण के साथ ही की टीआरएल विभाग के 9 विषयों की कक्षाएं संचालित करने की समस्याओं का समाधान हो गया है. श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के निर्देश पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने पढ़ाई पर फोकस करने का संकल्प लिया है.

यूनिवर्सिटी पॉलिटेक्निक बीआईटी मेसरा के छात्रों ने इजाद की बीज बुवाई मशीन

शुभारंभ मौके पर उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव शैलेश सिंह, प्रोवीसी डॉ कामिनी कुमार, डीएसडब्ल्यू पीके वर्मा, कुलसचिव डॉक्टर मुकुंद चंद्र मेहता, सीसीडीसी डॉ गिरजा शंकर नाथ शाहदेव के अलावा डॉ अशोक सिंह डॉक्टर अरुण सिंह आदि प्रोफेसर मौजूद रहे.

अन्य खबरें