रांची: लोगों की परेशानी बना गड्ढों में तब्दील रांची-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग-43

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 05:42 PM IST
  • रांची-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क की खस्ता हाल का सबसे ज्यादा दंश बेड़ों इलाके के लोग झेल रहे हैं लेकिन उनकी परेशानी का कोई समाधान नहीं हो रहा है
फाईल फोटो

रांची. रांची-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग 43 की बदहाली के चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. राजमार्ग पर पड़े गड्ढे हादसों का कारण बन रहे हैं. लोगों का वहां से गुजरना मुश्किल हुआ पड़ा है. पिछले कई महीनों से हालात जस के तस हैं. राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है. जिसकी वजह से लोगों को वाहन चलाने में काफी परेशानी होती है और किसी भी समय कोई भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

राजमार्ग पर बने गड्ढों से सबसे ज्यादा परेशानी प्रखंड में चलने वाले आटो चालकों और उनमें बैठने वाली सवारियों को झेलनी पड़ती है. सवारी होने की वजह से उन्हें विशेष सावधानी बरतनी पड़ती है. इस समस्या के हल के लिए किसी की ओर से भी प्रयास नहीं किया जा रहा है. गौरतलब है कि इस रोड पर रोजाना मंत्रियों का आना जाना लगा रहता है. उनकी गाड़ियों दिन में कई बार इस रोड से गुजरती रहती हैं लेकिन इस समस्या के लिए किसी ने आवाज बुलंद नहीं की और ना ही हल का प्रयास किया.

पेट्रोल डीजल आज 2 दिसंबर का रेट: रांची, बोकारो, धनबाद, जमशेदपुर में तेल महंगा

जिले के वरीय अधिकारियों का भी इस मार्ग से रोज गुजरना होता है लेकिन, उन्होंने कभी भी इन गड्ढों को ठीक कराने गंभीरता से नहीं लिया। इस मार्ग की खस्ता हाल का दंश सबसे राजमार्ग के साथ लगते इलाके बेड़ों के लोगों को झेलना पड़ता है. उनका रोजाना इस रोड से दिन में कई बार आना जाना होता रहता है और इस दौरान वह काफी परेशान होते हैं और प्रशासन को कोसते हुए नजर आते हैं. 

अन्य खबरें