रांची: दक्षिण भारत में बारिश तो झारखंड में बढ़ेगी कपकपी

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Dec 2020, 8:02 PM IST
  • दिसंबर माह की शुरुआत होते ही रांची शहर पूरे झारखंड राज्य में मौसम में अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. फिलहाल अभी यहां के लोग गुलाबी सर्दी का लुफ्त उठा रहे हैं किंतु आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में बारिश होने के चलते रांची शहर में कपकपी का दौर शुरू होने की संभावना जताई है.
रांची में बढ़ेगी ठण्ड

रांची . मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. यह धीरे-धीरे गहरा होता जा रहा है. इसी दबाव के चलते अगले चार-पांच दिनों मैं दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश होगी जिसका असर रांची सहित पूरे झारखंड राज्य पर पड़ेगा. दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश के असर से रांची में शीत लहर और कपकपी का दौर शुरू होगा तू उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ने का दौर शुरू हो जाएगा. हालांकि मौसम विभाग ने रांची व आसपास के एरिया में अभी दो-चार दिनों तक शुष्क मौसम रहने की संभावना जताई है.

रांची में कुपोषित बच्चों की देखभाल के लिए पोषण एप लांच

रांची में अधिकतम तापमान 26.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री मौसम विभाग ने रिकॉर्ड किया है. जबकि पिछले 24 घंटों में राज्य में सबसे अधिक तापमान चाईबासा में 29.8 रिकॉर्ड किया गया तो सबसे कम न्यूनतम तापमान बोकारो में 10.1 डिग्री मापा गया. मौसम विभाग ने फिलहाल अधिकतम तापमान में बदलाव की संभावना नकारते हुए अनुमान लगाया है कि अगले 3 दिनों तक न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी.

अन्य खबरें