लॉकडाउन में छूट के बाद रांची में होगी कराटे की पहली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 7:05 PM IST
  • कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते लंबे समय बाद रांची में खेल प्रतियोगिता होने जा रही है. राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता के लिए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देकर तैयार करेंगे.
कराटे प्रतियोगिता का आयोजन 2021 के फरवरी महीने में होगा

रांची. कोरोना के चलते पिछले सात-आठ महीने से खेलों का आयोजन बंद रहा है. लॉकडाउन में छूट के बाद आयोजन होने शुरू हो रहे हैं. कराटे खिलाड़ी जो लंबे समय से खेलों से दूर रहे खिलाड़ियों के लिए रांची में राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता होने जा रही है. इस कराटे प्रतियोगिता की मेजबानी रांची करने जा रहा है. इस प्रतियोगिता का आयोजन 2021 में फरवरी महीने में होने जा रहा है. यह प्रतियोगिता दो दिन चलेगी. इसका आयोजन छह-सात फरवरी को किया जाएगा.

कराटे प्रतियोगिता के टूर्नामेंट के आयोजन से पहले खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा. शिविर में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके लिए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रांची में आकर सभी खिलाड़ियों को टूर्नामैंट के लिए तैयार करेंगे. प्रतियोगिता सब जूनियर, जूनियर और सीनियर कैटेगरी में होगी. प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न जिलों से 200 चुने हुए खिलाड़ियों को इस टूर्नामैंट में भाग लेने का अवसर मिलेगा. जिला कराटे संघ अपने स्तर से खिलाड़ियों का चयन कर इस प्रतियोगिता के लिए उनका नाम भेजेंगे.

झारखंड CM हेमंत सोरेन ने तेजस्वी यादव के 31वें जन्मदिन पर दी बधाई, बोले...

इस संबंध में जानकारी देते हुए झारखंड कराटे एसोसिएशन के महासचिव सुनील किस्पोट्टा के मुताबिक एसोसिएशन की आम सहमति के बाद ही यह प्रतियोगिात के बारे में फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि यह ओपन कराटे चैंपियन टूर्नामेंट होगा. इस प्रतियोगिता का आयोजन रांची के संत जोसेफ क्लब में किया जाएगा और वहीं पर खिलाड़ियों के रहने की व्यवस्था होगी. कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाएगा और प्रतियोगिता में सिर्फ एक साथ 20 खिलाड़ी ही प्रतियोगी स्थल पर होंगे.

अन्य खबरें