रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने को अब तक 160 धावकों ने कराया पंजीयन

Smart News Team, Last updated: 12/02/2021 06:36 PM IST
  • आगामी 13 व 14 फरवरी को आयोजित होने वाली अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय रेस वॉक चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए अब तक 160 धावकों ने अपना पंजीकरण कराया है. कोविड-19 संक्रमण के चलते मलेशिया ने इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है.
अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची : झारखंड एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष मधु कांत पाठक ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस बार की अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय रेस वर्क चैंपियनशिप में विदेशी खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने की संख्या कम रहने की संभावना है. उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप के लिए अब तक राष्ट्रीय स्तर के 160 धावकों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है. उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप में मलेशिया ने कोविड-19 के संक्रमण के कारण हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है. 

इस बाबत मलेशिया का कहना है कि 24 घंटे देश से बाहर रहने पर वापसी में उन्हें 16 दिन तक क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा. जबकि कई चैंपियनशिप के आयोजन आने वाले दिनों में होने वाले हैं, ऐसे में हमारा अभ्यास भी प्रभावित होगा. उन्होंने बताया कि 13 फरवरी यानी शनिवार को सुबह 6:00 बजे से 20 किलोमीटर की वाकिंग रेस का आयोजन किया जाएगा. 

बंगाल में JMM का अपना प्रत्याशी होगा, ममता की नाराज़गी से फर्क नहीं पड़ता: JMM

14 फरवरी को सुबह 6:30 बजे 50 किलोमीटर रेंज की वाकिंग रेस प्रतियोगिता की झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता फ्लैग ऑफ कर शुरुआत करेंगे. बताया कि इसी दिन समापन समारोह मैं प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि समापन समारोह में नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा.

 

अन्य खबरें