गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक आयोजन पर रोक परेड और झांकी के प्रदर्शन की स्वीकृति

Smart News Team, Last updated: Wed, 13th Jan 2021, 4:29 PM IST
  • कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए झारखंड सरकार ने गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक आयोजनों पर पाबंदी लगाई है. सरकार की ओर से गणतंत्र दिवस पर परेड और झांकी को प्रदर्शन करने की स्वीकृति प्रदान की गई है.
गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक आयोजन पर रोक परेड और झांकी के प्रदर्शन की स्वीकृति

रांची : गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन क्यों लेकर राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। यह गाइडलाइन कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर जारी की गई है. इस बार के गणतंत्र दिवस में जवानों की परेड भी होगी और झांकियां भी निकाली जाएंगी लेकिन पिछली बार की तरह इस बार राज्य भर में गणतंत्र दिवस को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा. समारोह स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया जाएगा.

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में डीसी छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह मनाने को लेकर विचार विमर्श के बाद गाइडलाइन जारी की गई. डीसी छप रंजन ने कहा कि समारोह से पूर्व मोरहाबादी जाने वाले सभी रास्ते की मरम्मत और रंग रोगन कराई जाएगी. कार्यक्रम स्थल पर वीआईपी टॉयलेट बनाए जाएंगे. बेरी कटिंग के साथ वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी.

रांची: केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय ने राज्य सरकार के RBI खाते से काटे 714 करोड़ रुपए

उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस पर बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगेगी. बड़े वाहन शहर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएंगे उनके लिए रूट डायवर्ट किया जाएगा. उन्होंने एसपी ट्रैफिक को यातायात का रूट प्लान बनाकर जारी करने के निर्देश दिए हैं.

 

अन्य खबरें