टूर के नाम पर ठगी, पैसे वापस न करने पर विश्वविद्याल के छात्रों ने की तालाबंदी

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Dec 2020, 9:30 PM IST
  • रांची विश्वविद्यालय के छात्र संगठन डीएसपीएमयू ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर कॉलेज टूर के नाम पर धन उगाही करने का आरोप लगाया है. अपने पैसे की मांग करते हुए संगठन के बैनर तले स्नातकोत्तर विज्ञान के छात्रों ने साइंस विभाग के भवन में तालाबंदी कर धरना दे रहे हैं
छात्र संगठन डीएसपीएमयू ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर कॉलेज टूर के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाया 

रांची . डीएसपीएमयू छात्र संघ के सचिव अमनदीप मुंडा ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेज टूर के नाम पर प्रति छात्र 11500 वसूला गया है, जो कि अनुचित है. आरोप भी लगाया कि विश्वविद्यालय अपने छात्रों का पैसा खाने में लगा हुआ है. अपने पैसे की मांग करते हुए विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर विज्ञान संकाय भवन के सामने पहले जमकर नारेबाजी की. विश्वविद्यालय प्रशासन और जंतु विज्ञान के प्रोफेसर विजय सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अपनी भड़ास निकाली. बाद में प्रदर्शन कर रहे उग्र छात्रों ने साइंस भवन के मुख्य गेट बंद करके ताला जड़ दिया.

देश के सातवें पायदान पर रखा गया बिरसा का कृषि विश्वविद्यालय

वही आदिवासी छात्र संघ के अध्यक्ष संजय महली ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि वह छात्रों के हितों के साथ ही शिक्षा पर ध्यान ना दे कर छात्रों से अनुचित धन उगाही कर रहा है जिसका हमारा संगठन पुरजोर विरोध कर रहा है. आदिवासी छात्र संघ अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि छात्रों की गाढ़ी कमाई विश्वविद्यालय की ओर से वापस नहीं की गई तो उनका संगठन जोरदार आंदोलन करेगा. प्रदर्शन करने वालों में नीरज टोपनो, सोनाली मुंडा, अनुज टोपनो, सतनारायण मुंडा, सुजीत समद, हिमांशु मिंज, मंजूषा कोरियर आदि सैकड़ों छात्र मौजूद रहे.

 

अन्य खबरें