Teddy Day 2022: टेडी बियर के कलर बताएंगे दिल का हाल, गिफ्ट करने से पहले जान लें

Pallawi Kumari, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 9:11 AM IST
  • वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन प्रेमी जोड़े प्यार का इजहार करने के लिए टेडी डे मनाते हैं. इस दिन लव बर्ड्स एक दूसरे को टेडी बियर गिफ्ट करते हैं. बाजार इस खास दिन के लिए तरह तरह के टेडी बियर से सजा होता है. लेकिन हर रंग के टेडी बियर का अपना महत्व होता है.  
टेडी डे (फोटो -सोशल मीडिया)

फरवरी का महीना प्रेमी जो़ड़े के लिए बेहद खास होता है. क्योंकि इस महीने वैलेंटाइन डे होता है. प्यार का इजहार करने के लिए लव बर्ड्स बेसब्री से इस दिन का इतजार करते हैं. वैलेंटाइन डे से एक हफ्ते पहले यानी 7 फरवरी से रोज डे के साथ वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो जाती है और हर दिन को अलग-अलग तरह से मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन यानी 10 फरवरी को हर साल टेडी डे मनाया जाता है. इस दिन कपल क्यूट और खूबसूरत सा टेडी अपने पार्टनर को देकर स्पेशल फील कराते हैं. 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हर रंग की टेडी का अपना खास महत्व होता है. टेडी बियर का कलर गिफ्ट करने वाली की फीलिंग्स और भावनाओं को व्यक्त करता है. इसलिए गिफ्ट करने के पहले जरूर जान लें कि टेडी बियर के कलर का क्या महलब होता है.

Viral Video: दुल्हन पर चढ़ा पुष्पा का खुमार, ओ अंटावा गाने पर जमकर हिलाई कमर

टेडी बियर के कलर का महत्व-

लाल टेडी- इस रंग के टेडी का मतलब आई लव यू होता है. यह जुनून और प्यार को दर्शाता है.

पिंक कलर का टेडी बियर- लड़कियों को साफ्ट और पिंक कलर के टेडी खूब पसंद होते हैं. इस रंग का टेडी गिफ्ट करना आपके प्रस्ताव की स्वीकृति का प्रतीक. ये कलर बताया है कि आपको अपनी पार्टनर से प्यार हुआ है.

ब्लू टेडी- इस कलर का टेडी बियर गहराई, ताकत, ज्ञान और प्रतिबद्धता को दर्शाता है. ये कलर बताता है कि आपका प्यार अब मजबूत हो चुका है और आप अपने रिश्ते में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं.

ग्रीन टेडी- इस कलर का टेडी यह दर्शाता है कि आपका प्रेमी आपके साथ अब गहरे संबंध का इंतजार कर रहा है.

ऑरेंज टेडी- अगर आपका पार्टनर आपको ऑरेंज रंग का टेडी देता है तो यह खुशी, आशा और प्रकाश का प्रतीक है.

Valentine Day 2022: कोरोना वायरस में कैसे मनाएं वैलेंटाइन डे, इन बातों का रखें ख्याल

अन्य खबरें