5 लाख से संभाली जाएगी बहू बाजार कांटा टोली के खस्ताहाल सड़क की हालत

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 09:21 PM IST
  • अरसे से रांची के बहु बाजार से लेकर कांटा टोली तक की ऊबड़-खाबड़ पड़ी व्यस्ततम सड़क के दिन अब फिरने वाले हैं. झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड ने 5 लाख से इस सड़क की मरम्मत कराए जाने का निर्णय लिया है.
फाइल फोटो

रांची . बता देगी रांची के व्यस्ततम बाजार बहू बाजार से कांटा टोली को जाने वाली सड़क बुरी तरह खराब है. झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड की ओर से भी इस ओर अरसे से ध्यान नहीं दिया गया है. वह तो भला हो नगर विकास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे का जिन्होंने लगभग 45 दिन पहले इस सड़क का दौरा किया था. दौरे के दौरान सड़क पर जगह जगह छोटे बड़े गड्ढे देखकर नगर विकास विभाग सचिव ने इस सड़क को ठीक कराने के निर्देश दिए थे.

सचिव के निर्देश के बाद ही अब झारखंड अर्बन इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड यानी जुड़को ने 5 लाख से इस सड़क की मरम्मत कराने का निर्णय लिया है. इसके लिए जल्द ही जूड़को की ओर से टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. टेंडर होने के बाद इस सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया जाएगा. प्रथम चरण में इस सड़क के गड्ढे भरे जाएंगे बाद में इस पर बिटूमिनस डाला जाएगा.

भारत माला प्रोजेक्ट के तहत झारखंड में बनेंगे दो नए एक्सप्रेस-वे

जुडको के अधिकारियों की माने तो सड़क पर बजरी और बितुमिनस की तीसरी ले अभी डाली जाएगी और रोलर भी चलाया जाएगा. बता दें कि इस सड़क को बेहतर बनाने के लिए जुड़को को स्थानांतरित किया गया है. मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद इस सड़क को पुनः पथ निर्माण विभाग को हस्तांतरित कर दिया जाएगा.

अन्य खबरें