रांची: ट्रैफिक पुलिस का जागरुकता अभियान, रूल फॉलो करने वालों को दिए गुलाब

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Nov 2020, 6:19 PM IST
  • एसएसपी के निर्देश पर पिठोरिया थाना प्रभारी विनय कुमार यादव के नेतृत्व में पिठोरिया चौक पर यातायात जागरूकता अभियान चलाया गया. इस मौके पर यातायात नियम का पालन करने वाले लोगों को गुलाब फूल देखकर सम्मानित किया गया.
यातायात नियमों का पालन करते गाड़ी वाले और बाइक सवार (सांकेतिक चित्र)

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में एसएसपी के निर्देश पर पिठोरिया थाना प्रभारी विनय कुमार यादव के नेतृत्व में पिठोरिया चौक पर ट्रैफिक अवेयरनेस अभियान चलाया गया. इस दौरान नियमों का पालन करने वाले लोगों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही यातायात नियमों को तोड़ने वाले लोगों को जागरूक किया गया. इसके साथ ही दिवाली पर काली पूजा कर रहे लोगों की सुरक्षा के लिए उन्हें यातायात नियमों का पालन करने के लिए भी जागरूक किया गया.

थाना प्रभारी विनय कुमार यादव ने लोगों को अवेयर करते हुए कहा कि ट्रैफिक रूल्स का पालन ना करने के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं और लोगों की मौत हो रही है. इस तरह की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. लोगों को ऐसी घटनाओं से बचाव के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से जागरूक करने के लिए अवेयर किया जा रहा है. इस दौरान लोगों को ट्रैफ्रिक रूल्स के बारे में जानकारी दी गई.

झारखंड स्थापना दिवस: PM मोदी, CM हेमंत सोरेन समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

जागरुकता अभियान के दौरान टू-व्हीलर चालकों को हैलमेट और कार चालकों को सीट बेल्ट बांधने के लिए कहा गया. इसी के साथ युवा वर्ग के लोगों को रैश ड्राइव ना करने की नसीहत दी गई क्योंकि यह भी हादसों की वजह बन रही है. लोगों को अवेयर किया गया कि घर से बाहर वाहन लेकर जाते समय तमाम यातायात नियमों को ध्यान में रखना चाहिए और ड्राइविंग करते समय ओवरस्पीड से बचना चाहिए और सभी रुल्स को सावधानी से फॉलो करना चाहिए.

अन्य खबरें