Vaastu Tips: अशुभ होती हैं ऐसी पेंटिंग और फोटो, घर पर लगाने से बिगड़ती है सेहत

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 10:53 AM IST
  • पेटिंग और फोटो सिर्फ घर और दीवारों को सजाने के काम नहीं आती. वास्तु के अनुसार इसका संबंध जीवन में सुख-समृद्धि और सेहत पर भी पड़ता है. अगर आप भी चाहते हैं कि घर पर पॉजिटिविटी का माहौल बना रहे हैं तो आज ही घर से हटा दें इस तरह पेटिंग और फोटो.
पेटिंग फोटो के लिए वास्तु टिप्स

घर में सुख-शांति, धन-संपत्ति बनी रहे और परिवार का हर व्यक्ति खुश और सेहतमंद रहे ऐसा भला कौन नहीं चाहता. कई बार ऐसा होता है कि सब कुछ ठीक चल रहा होता है लेकिन अचानक जैसे खुशियों को किसी की नजर लग जाती है और चीजें एक के बाद एक बिगड़ने लगती है, जिससे घर पर नेगेटिविटी छा जाती है. इससे व्यक्ति चिंता में आ जाता है और इसका असर उसकी सेहत पर भी पड़ता है. इसे लेकर हम परेशान रहते हैं और सबकुछ पहले जैसा होने की कामना करते हैं. लेकिन ये सब वास्तु दोष के कारण होता है. घर में रखी एक एक चीज को लेकर वास्तु शास्त्र में इसके नियम बताए गए हैं.

अगर घर पर हर सामान वास्तु के हिसाब से रखा जाए जो घर पर पॉजिटिविटी बनी रहती है. क्या आप जानते हैं कि घर की दीवारों में लगी पेंटिंग्स और फोटोज भी नकारात्मकता का बड़ा कारण बन सकती है. इससे शारीरिक और आर्थिक परेशानिया पैदा हो सकती है. जी हां, घर पर लगी पेटिंग और फोटो भी अगर सही तरीके से न लगाई जाए तो इससे नेगेटिविटी पैदा होती है. इसलिए ये जानना जरूरी है कि किस तरह की तस्वीरें घर पर भूलकर भी नहीं लगानी चाहिए. अगर आपके घर पर भी ऐसी फोटो या पेंटिग हैं तो आज ही इसे हटा दें.

किसान ने खोज ली अनोखी टेक्नीक, VR में जंगल, हरियाली देख ज्यादा दूध देने लगी गाय

डूबता सूरज- घर के अंदर कभी भी डूबते हुए सूरज की पेंटिंग नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि डूबता हुआ सूजर दिन के खत्म होने और रात के शुरू होने का प्रतीक होता हैृ. रात का अंदेरा नकारात्मक को दर्शाता है. इसके बजाय आप उगते हुए सूर्य की फोटो घर पर लगा सकते हैं.

पूर्वजों की फोटो- घर के मंदिर में कभी भी पूर्वजों की फोटो नहीं लगानी चाहिए. ये अशुभ माना जाता है. अगर आप अपने पूर्वजों की फोटो लगाना चाहते हैं तो हमेशा दक्षिण के तरफ इसे लगाएं. जिस कमरे या मंदिर में देवी-देवता की पूजा होती हो वहां भूलकर भी पूर्वजों की फोटो न लगाएं.

युद्ध या तूफान की पेंटिग- घर पर युद्ध लड़ाई झगड़े, तेज बारिश, आंधी-तूफान से संबंधित फोटो या पेंटिंग भी नहीं लगानी चाहिए. ऐसी फोटो घर पर होने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है.

डूबता जहाज या आग- घर पर आग या फिर डूबते हुए जहाज की फोटो पेंटिग लगाना भी अशुभ माना जाता है. ऐसी फोटो लगाने से आर्थिक संकंट से सामना करना पड़ सकता है. घर पर पैसों की किल्लत हो जाती है.

कांटेदार पौधे- घर पर कांटेदार पेड़-पौधों की पेंटिंग कभी नहीं लगानी चाहिए. इससे घर पर नेगेटिव एनर्जी का वास होता है.

ऋतिक रोशन के जन्मदिन पर फैंस को तोहफा, विक्रम वेधा से एक्टर का फर्स्ट लुक आउट

अन्य खबरें