रांची: बारिश से मौसम ने ली करवट, प्रदूषण और बीमरियों से मिलेगी लोगों को राहत

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 04:39 PM IST
  • तेज हवाओं के साथ रांची के कई इलाकों में काफी तेज बारिश हुई. जिस कारण बाजारों में कुछ समय के लिए सन्नाटा पसर गया. बारिश से शहर की हवा के गुणवत्ता के स्तर में सुधार होगा और खेती के लिए भी बारिश को अच्छा माना जा रहा है.
राजस्थान में झमाझम बारिश के आसार. फोटो क्रेडिट- ट्विटर

रांची. रांची में मौसम ने करवट बदली और सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे. दोपहर 12 बजे के बाद अचानक तेज हवाएं चलने लगीं और कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई. कई इलाकों में बारिश काफी तेज हुई. बारिश के थमते ही तेज धूप का नजारा भी देखने लायक था और लोग घरों की छतों और दरवाजों पर बैठे धूप सेकते हुए नजर आए. नवंबर महीने में हुई इस पहली बारिश को काफी फायदेमंद माना जा रहा है. इस बारिश की वजह से प्रदूषण राहत मिलेगी. बारिश से हवा में घूम रहे प्रदूषण के कण बह जाएंगे. जिससे प्रदूषण से लोगों को निजात मिलेगी, हवा की गुणवत्ता का स्तर सुधरेगा और लोगों को सांस लेने लायक हवा मिलेगी.

जिले के कई इलाकों में काफी तेज बारिश भी हुई. कांके रोड, कोकर, रातू रोड समेत कई इलाकों में तो काफी तेज बारिश हुई. लगभग आधे घंटे तक इन इलाकों में बारिश हुई. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो इस बारिश को काफी फायदेमंद बताया गया है. लोगों को अब प्रदूषित वायु से छुटकारा मिलेगा और बीमारियां कम फैलेंगी. मौसम माहिरों के मुताबिक बूंदा बांदी आगे भी जारी रहेगी और ठंड बढ़ती जाएगी.

रांची: गैंगस्टर अमन को फरार करने में शामिल दरोगा बर्खास्त, CID दाखिल करेगी चार्ज

बारिश के बाद जिले में तेज धूप निकली तो लोगों ने इसका काफी लुत्फ उठाया लेकिन बारिश के कारण बाजारों में चहल पहल में काफी कमी आ गई. जिस वजह से दुकानदारों के चेहरों पर मायूस दिखी. आम लोगों को इस बारिश से फायदा होगा. किसानों की फसलों के लिए बारिश को अच्छा माना जा रहा है और रबी फसलों की बुआई के लिए यह बारिश अच्छी मानी जा रही है.

अन्य खबरें