रांची: वुडबॉल प्रशिक्षण शिविर शुरू, राष्ट्रीय खिलाड़ी दे रहे खिलाड़ियों को टिप्स

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 6:39 PM IST
  • कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के बीच काफी लंबे समय से खिलाड़ी खेल से दूर रहे हैं. छूट मिलते ही कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए खिलाड़ियों की प्रैक्टिस जारी रखने के लिए शिविर की शुरुआत की गई है. इसके साथ ही माहिर खिलाड़ी खिलाड़ियों को खेल के गुर भी सिखा रहे हैं.
रांची में वुडबॉल का  पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरू 

रांची. कांके रोड स्थित गांधीनगर में शीतकालीन वुडबॉल प्रशिक्षण शिविर शुरू हो गया है. शिविर का आयोजन जिला वुडबॉल संघ एवं सामाजिक संस्था शारदा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है. बुधवार को इसकी शुरुआत की गई और यह शिविर पांच दिन के लिए चलेगा. शिविर का उद्घाटन समाजसेवी राजीव रंजन, आशुतोष द्विवेदी, रंजन चौधरी, विवेक चंद्रा, मनीष टोप्पो ने एक साथ स्ट्रोक लगाकर किया.

शिविर मुख्य रूप से वुडबॉल के कोच सह टेक्निकल चैयरमैन गोविंद झा के मार्गदर्शन में करवाया जा रहा है. इसमें राष्ट्रीय खिलाड़ी सरवर अंसारी एवं देवपूजन ठाकुर संयुक्त रूप से खिलाड़ियों को वुडबॉल के टिप्स दे रहे हैं. वह खिलाड़ियों को वुडबॉल खेल की बारीकियों के गुर सीखा रहे हैं ताकि वह इस खेल में माहिर बनकर अपने खेल को राष्ट्रीय स्तर का बना सकेंगे और इससे अपना और देश का भविष्य उज्जवल कर सकें.

झारखंड सरकार कराएगी छात्रवृत्ति घोटाले की जांच, दोषियों पर होगी कार्रवाई

यह जानकारी देते हुए खेल प्रशिक्षक गोविंद झा ने बताया कि प्रेक्टिस के दौरान कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरा-पूरा ध्यान रखा जा रहा है. इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए प्रशिक्षण शिविर में 2 गज की दूरी का भी अनुपालन किया जा रहा है. शिविर के उद्घाटन मौके शिवम श्रीवास्तव, सुशील कुमार, अल्फराण, शुभम, नेहा, रिशु कुमारी, समेत अन्य खिलाड़ी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण पिछले 8 महीनों से खेल और खिलाड़ी दोनों प्रभावित हुए हैं. इस बीच खिलाड़ी लंबे समय से खेल से दूर रहे हैं, इससे खिलाड़ियों की प्रैक्टिस पर काफी असर पड़ा है. इसी उद्देश्य से सामाजिक संस्था शारदा फाउंडेशन की ओर से गांधीनगर में 5 दिवसीय वुडबॉल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है ताकि खिलाड़ी खेल से जुड़े रहें और अपनी प्रेक्टिस जारी रखें.

अन्य खबरें