सुर्खियों में है अनगड़ा के जाकिर का हवाई जहाज मॉडल घर

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 2:22 PM IST
  • राजधानी रांची के अनगड़ा प्रखंड के महेशपुर गांव के जाकिर का घर इन दिनों सुर्खियों में है. जाकिर ने शौक के मुताबिक अपने घर को हवाई जहाज मॉडल के रूप में निर्माण कराया है. घर के अंदरूनी हिस्से को हवाई जहाज के अंदरूनी हिस्से की तरह शक्ल दी गई है.
सुर्खियों में है अनगड़ा के जाकिर का हवाई जहाज मॉडल घर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची : अनगड़ा प्रखंड के महेशपुर गांव के रहने वाले जाकिर का संबंध भारतीय जनता पार्टी से है. जाकिर ने अपने इस घर की छत को हवाई जहाज की शक्ल प्रदान की है. बाहर से देखने पर यह पूरी तरह हवाई जहाज प्रतीत होता है. अंदर की इंटीरियर डिजाइन भी हवाई जहाज की तरह ही की गई है. मजे की बात तो यह है कि जाकिर ने अपनी जिंदगी में कभी भी हवाई जहाज का सफर नहीं किया है लेकिन अपने घर की छत पर बनाए गए हवाई जहाज की डिजाइन स्वयं जाकर ने ही तैयार की है. 

इस जहाज मैं बेड भी लगा हुआ है. जिस पर लेट कर आराम भी किया जा सकता है. जहाज पर इंडिगो अंकित कराया गया है. हवाई जहाज में पहिया पंखा डैना सभी कुछ लगा हुआ है. हवाई जहाज के अंदर कमरे का भी निर्माण कराया गया है. इसमें चढ़ने उतरने के लिए बकायदा सीडी भी बनाई गई है. भाजपा नेता जाकर बताते हैं कि शुरू से ही मुझे कुछ अलग हटकर काम करने का शौक रहा है. इसी शौक को पूरा करने के लिए हवाई जहाज महल बनवाया है. 

रांची: 18 मार्च से नगर निगम होंगे ई-ऑफिस में तब्दील, अफसरो को मिल रही ट्रेनिंग

इस हवाई जहाज महल को बनवाने के लिए 10 लाख रुपए की लागत आई है. बताते हैं कि घर की छत पर एक फ्लाइट भी बना कर रखा है बच्चे लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं. बहरहाल जाकिर खान के हवाई जहाज रूपी घर को जो भी देखता है एक बार चर्चा जरूर करता है. लोग उनके घर की फोटो खींचकर या सेल्फी लेकर इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर रहे हैं, जिस कारण इन दिनों जाकिर का घर सुर्खियों में है.

रांची: जेबीवीएनएल के 25 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगी सब्सिडी, सरकार ने जारी किए 350 करोड़

 

अन्य खबरें