राम मंदिर निर्माण के लिए व्यापारी ने दिया दो करोड़ रुपए का दान

Smart News Team, Last updated: Thu, 7th Jan 2021, 5:23 PM IST
  • अयोध्या में प्रस्तावित भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण को लेकर आस्थावान श्रद्धालुओं की कमी नहीं है. विश्व हिंदू परिषद की ओर से आगामी 15 जनवरी से चलाए जा रहे मंदिर निर्माण को लेकर धन संग्रह अभियान से पहले ही दान देने के लिए आस्थावान लोग आगे निकल कर आने लगे हैं.
एक व्यापारी ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए का दान दिया

रांची :बता दें कि भगवान श्री राम के धाम अयोध्या में प्रस्तावित श्री राम मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ट्रस्ट और विश्व हिंदू परिषद संयुक्त रुप से निधि संग्रह अभियान शुरू करने जा रहा है. 41 दिनों तक चलने वाले इस अभियान की शुरुआत मकर संक्रांति के अगले दिन यानी 15 जनवरी से किया जाना तय किया गया है. इस धन संग्रह अभियान की शुरुआत होने से पहले ही मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम में आस्था रखने वाले लोग निकल कर सामने आने लगे हैं.

इस क्रम में राजस्थान के एक व्यापारी ने मंदिर निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए की चेक दान में दी है. इसके अलावा तेलंगाना राज्य के एक कारोबारी ने 1 करोड़ रुपए का चेक श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास को सौंपा है. बिहार राज्य के एक राम भक्तों ने 1100000 रुपए का दान दिया है. इस संबंध में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास ट्रस्ट ने बताया कि मंदिर निर्माण को लेकर दान की जाने वाली धनराशि सभी करो से मुक्त होगी. 20000 से अधिक की धनराशि चेक व ड्राफ्ट के माध्यम से भी सौंपी जा सकती है.

लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन केस में गुरुवार को सुनवाई करेगा झारखंड हाईकोर्ट

विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांदे ने बताया कि विदेश में रहने वाले हिंदू भाइयों से भी धन संग्रह करने के लिए विदेशी अंशदान नियमन अधिनियम की अनुमति ली जा रही है. अनुमति मिल जाने के बाद अपने प्रवासी भारतीय भी मंदिर निर्माण को लेकर दान दे सकेंगे.

 

अन्य खबरें