जयपुर: नए साल के मौके पर जयपुर एयरपोर्ट से शुरू होगी सात नई फ्लाइट

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 02:17 PM IST
  • दिवाली के बाद से ही लगातार जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है. खास बात तो यह है कि यात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण ही जयपुर एयरपोर्ट एयरलाइंस की संख्या में भी वृद्धि कर रहा है.
फाइल पोटो

जयपुर: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हवाई सेवा धीरे-धीरे पटरी पर आ रही है और अपनी गति भी पकड़ने लगी है. कोरोना के शुरुआती दौर में जहां अकसर जयपुर एयरपोर्ट से कई बार फ्लाइट रद्द होती थी या यात्रियों की संख्या कम रहती थी. वहीं, अब दिवाली के बाद से ही लगातार यात्रियों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है. खास बात तो यह है कि यात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण ही जयपुर एयरपोर्ट एयरलाइंस की संख्या में भी वृद्धि कर रहा है.

जयपुर से वर्तमान में रोजाना 12 शहरों के लिए औसत रूप से 32 फ्लाइट्स का संचालन होता था. लेकिन अब अगले हफ्ते से आधा दर्जन नई फ्लाइट्स शुरू कर दी जाएंगी. इससे इतर 2 फ्लाइट्स जयपुर इंटरनेशन एयरपोर्ट से नए साल के मौके पर शुरू की जाएंगी. आने वाले दिनों में जयपुर एयरपोर्ट से गोवा, इंदौर और चंडीगढ़ से फ्लाइट शुरू की जाएंगी. साथ ही दिल्ली, बेंगलूरु और गुवाहाटी के लिए भी नई फ्लाइट्स की शुरुआत की जाएगी.

अचार संहिता बनी बाधा, राजस्थान में हजारों शिक्षक व कर्मचारी तबादले के इंतजार में

नई एयरलाइन्स और फ्लाइट्स की शुरुआत से यात्रियों को विकल्प मिल सकेंगे. वहीं, यात्री संख्या की बात करें तो मुख शहरों के लिए फ्लाइट्स की संख्या और यात्रियों की स्थिति उतनी होने लगी है, जितनी लॉकडाउन से पहले हुआ करती थी. हालांकि, दिल्ली, मुंबई और पुणे जैसे शहरों में कोरोना के अधिक केस होने के कारण यात्रियों की संख्या अपेक्षाकृत अभी भी कम ही है. इसलिए इन शहरों की फ्लाइट भी उतनी नहीं बढ़ पा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें