हरिशचंद्र पीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में 4 पदों पर 14 प्रत्याशी

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 1:03 PM IST
  • हरिशचंद्र पीजी कॉलेज के होने वाले छात्रसंघ चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के समापन होने के बाद निर्धारित 4 पदों पर 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. चंद्र पीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव का मतदान की तिथि आगामी 4 मार्च को निर्धारित की गई है.
हरिशचंद्र पीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में 4 पदों पर 14 प्रत्याशी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी: गुरुवार को हरिशचंद्र पीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के नाम वापसी का अंतिम दिन था. नाम वापसी के दिन अध्यक्ष पद पर पर्चा दाखिल करने वाली हंसता जायसवाल व विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद के प्रत्याशी मोहम्मद दानिश ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया. अब स्थिति यह है कि विज्ञान व शिक्षा प्रतिनिधि पद पर एक एक ही दावेदार शेष रह गया है. ऐसे में विज्ञान प्रतिनिधि पद के लिए चुनाव लड़ रहे भानु प्रताप सिंह व शिक्षा प्रतिनिधि पद के लिए पर्चा दाखिल करने वाले शेषनाथ यादव का निर्विरोध चुनाव जीतना तय है. 

इस लिहाज से इन दोनों प्रत्याशियों के निर्विरोध जीत के बाद अब हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव के अध्यक्ष उपाध्यक्ष महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री के पदों पर खड़े 12 प्रत्याशियों के लिए ही मतदान कराया जाएगा. नाम वापसी की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद हरिशचंद्र पीजी कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ अशोक कुमार सिंह ने शाम 4:00 बजे के बाद सूची जारी की.जारी करते हुए उन्होंने बताया कि मतदान 4 मार्च को सुबह 8:00 से दोपहर 1:00 बजे तक होगा. इसी दिन दोपहर 3:00 बजे से मतों की गिनती की जाएगी.

एक अप्रैल से काशी में नहीं चलेंगे पेट्रोल-डीजल युक्त ऑटो

मतगणना समाप्त होने के तत्काल बाद परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी तथा उसी दिन निर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाई जाएगी. उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने की होने के बाद अब छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए आयुष्मान यादव व हर्षिता गुप्ता दो दावेदार हैं. उन्होंने बताया कि इसी तरह उपाध्यक्ष पद के लिए भी अमन यादव व प्रतीक कुमार कनौजिया आमने सामने है. जबकि महामंत्री पद के लिए भी चुनाव मैदान में नितिन कुमार यादव विपुल सेठ के बीच टक्कर होगी.

2 दिवसीय वाराणसी दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा, नए भाजपा मुख्यालय का करेंगे उद्घाटन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें