वाराणसी में 20 PHC के पास होंगे खुद के भवन, नगर निगम ने डीएम को भेजी चिट्ठी

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 2:36 PM IST
  • किराए के मकान में चल रहे 20 पीएचसी को अपने स्थायी और नए भवन मिलेंगे. इसके लिए वाराणसी नगर निगम ने जमीन चिन्हित की है.
पीएचसी के अपने खुद के भवन होंगे

वाराणसी: शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के पास अब खुद के भवन होंगे. किराए के मकान में चल रहे 20 पीएचसी को अपने स्थायी और नए भवन मिलेंगे. इसके लिए वाराणसी नगर निगम ने जमीन चिन्हित की है. आगे की कार्रवाई के लिए नगर निगम की ओर से डीएम को चिट्ठी भी भेजी गई है.

नगर आयुक्त गौरांग राठी के मुताबिक वाराणसी शहर के 24 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में से 20 पीएचसी के नए भवन के लिए आसपास की जमीन को चिन्हित किया गया है. उन्होंने बताया कि बाकी के 4 पीएचसी के लिए भी जल्द ही जमीन को चिन्हित कर लिया जाएगा.

IIT BHU की बड़ी खोज, बनाया निकल फ्री सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील, जानें खासियत

नगर आयुक्त के मुताबिक बेनिया, मदनपुरा, अशफाक नगर और सदर बाजार पीएचसी के आसपास के इलाके में जमीन नहीं मिल पाई है. उन्होंने कहा कि जिन स्वास्थ्य केंद्रों के भवन के लिए जमीन मिली है, उसके निर्माण कार्य के लिए डीएम को चिट्ठी भेज दी गई है. जमीन चिन्हित कर आगे की कार्रवाई के लिए नगर आयुक्त की ओर से ये चिट्ठी भेजी गई है.

वाराणसी नगर निगम ने हाउस टैक्स में छूट देने की समय सीमा बढ़ाई

इसके अलावा चिन्हित की गई जमीनों तक संपर्क मार्ग बनाने और उसकी मरम्मत का काम भी नगर निगम ही देखेगा. इसके साथ ही इन चिन्हित जमीनों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण के लिए साइनेज बोर्ड भी तैयार कराए जा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें