वाराणसी में 3117 शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र, CM योगी ने कहा-मेहनत से पढ़ाना

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 5:46 PM IST
प्रदेश के लोकसेवा आयोग से माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित अभर्थोयों को शुक्रवार को नवनियुक्ति पत्र वाराणसी के कमिश्नरी सभागार में वितरण किया गया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनारस की चयनित अभ्यर्थि मनीषा थपलियाल से बातचीत की.
वाराणसी के कमिश्नरी सभागार में मुख्यमंत्री योगी से बात करती हुई नवनियुक्त शिक्षक मनीषा थपलियाल

उत्तर प्रदेश के लोकसेवा आयोग से माध्यमिक विद्यालयों के लिए चयनित 3117 अभ्यर्थयों को सहायक शिक्षक का न्युक्ति पत्र बांटा गया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ चुनिंदा नवनियुक्त अभ्यर्थियों से भी बात किया. चयनित अभ्यर्थियों में से एक बनारस की मनीषा थपलियाल भी शामिल थी.   

इस वर्ष यूपी सरकार ने लोकसेवा आयोग से माध्यमिक विद्यालय के लिए सहायक शिक्षक पद के लिए शुक्रवार को नियुक्ति पत्र बाटे गए. ये कार्यक्रम वाराणसी के कमिनश्नरी सभागार में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में 15 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण के लिए बुलाया गया था लेकिन उसमे से सिर्फ 9 अभ्यर्थि ही वितरण समारोह में उपस्थित हुए.

UP सरकार की होटलों को बड़ी राहत, 12 किश्तों में चुका सकेंगे बिजली का बिल

नवनियुक्त अभ्यर्थियों में से कुछ चुने हुए अभ्यर्थि से मुख्यमंत्री योगी ने उनसे बात की. जिसमे से बनारस की मनीषा भी शामिल थी. मुक्यमंत्री ने मनीषा से कहा कि बेहद मेहनत के साथ बच्चो को पढ़ाओ और अपने विद्यालय का नाम रोशन करो. उन्होंने ने मनीषा से नियुक्ति पत्र मिलने पर पूछा कि आज नियुक्ति पाकर कैसा अनुभव हो रहा है. इस प्रश्न का जवाब देते हुए मनीषा ने कहा कि उसे नियुक्ति पत्र मिलकर बहुत ख़ुशी हो रही है. मनीषा ने सहायक शिक्षक बनाए जाने पर मुख्यमंत्री के प्रति अपना आभार व्यक्त किया.

वाराणसी: 27 अक्टूबर को लस्सी और चाट दुकानदारों से संवाद करेंगे PM मोदी

इस नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में पर्यटन और धर्माथ कार्य राजयमंत्री नीलकंठ तिवारी शामिल हुए थे. राजयमंत्री ने उपस्थित सभी नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया. इस कार्यक्रम में वाराणसी के जिला अधिकारी सहित अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी और शिक्षाधिकारी भी मौजूद थे.

वाराणसी: रिंग रोड पर अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत

BHU अस्पताल में मरीज दिखाने को लेकर छात्रों ने किया हंगामा

वाराणसी सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें