वाराणसी : बोर्ड परीक्षा केंद्र की सूची से बाहर हुए पूर्वांचल के 51 विद्यालय

Smart News Team, Last updated: Wed, 27th Jan 2021, 5:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने वाराणसी जनपद समेत पूर्वांचल के 10 जिलों के 51 विद्यालयों को डिवार घोषित किया है. इन विद्यालयों को अब साल 2021 की बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र की सूची से बाहर कर दिए गए हैं.
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद

वाराणसी : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने साल 2021 की बोर्ड परीक्षा केंद्रों को गठन से पूर्व प्रदेश भर के कुल 312 विद्यालयों को डिवार घोषित किया है. इन विद्यालयों में पूर्वांचल के 10 जिलों के 51 माध्यमिक विद्यालय भी शामिल है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी की गई डिवार विद्यालयों में वाराणसी के मेहंदी गंज में स्थित हरिशंकर बालिका इंटर कॉलेज व खालिसपुर के प्रेम बहादुर सिंह इंटर कॉलेज को भी डिवार सूची में रखा गया है. यूपी बोर्ड की ओर से जारी की गई डिवार विद्यालयों की सूची में वाराणसी के दो जौनपुर के दो गाजीपुर के चार आजमगढ़ के 15 मऊ के आठ तथा बलिया जिले के 20 विद्यालय शामिल है. 

डिवार सूची में विद्यालयों को शामिल करते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने साल 2021 की बोर्ड परीक्षा के दौरान इन विद्यालयों को परीक्षा केंद्र न बनाए जाने का निर्णय लिया है. यूपी बोर्ड ने अपने इस निर्णय को प्रदेशभर के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को लिखित रूप से अवगत करा दिया है. यहां यह बताना जरूरी होगा कि साल 2021 की बोर्ड परीक्षा में जिले के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कक्षाओं के 100921 छात्र सम्मिलित होंगे.

वाराणसी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर शुरू हुआ बूथों का सत्यापन

 इसके लिए बोर्ड ने प्रदेश भर के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से विद्यालयों का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए आदेशित कर रखा है. अगले दो एक रोज में यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों की अनंतिम सूची जारी करेगा. दावे व आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद बोर्ड की ओर से आगामी 30 जनवरी तक बोर्ड परीक्षा को संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी किए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें