वाराणसी: मंडलीय अस्पताल से 6 दलाल गिरफ्तार, इलाज के नाम पर मरीजों करते थे वसूली

Smart News Team, Last updated: 24/10/2020 07:13 PM IST
  • मंडलीय अस्पताल में घूम रहे 6 दलालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार. इमरजेंसी मरीजों से ऐंठते थे पैसा. ऑपरेशन दलाल के तहत शुक्रवार को 6 दलालों को गिरफ्तार किया गया. जिलाधिकारी के निर्देश पर हुई कार्रवाई.
arrested pics

वाराणसी. मंडलीय अस्पताल में घूम रहे 6 दलालों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार दलालों को जेल भेज दिया गया है. स्थानीय लोग बताते हैं कि मंडलीय अस्पताल में रोज दलाल घूमते हैं. दलाल इलाज करवाने आने वाले मरीजों से अवैध पैसा ऐंठते हैं. गौरतलब है कि हिन्दुस्तान अखबार ने 12 सितंबर को शीर्षक 'रात भर किया फोन कॉल, सुबह आई एम्बुलेंस शव ले जाने को मांगे रुपए' प्रकाशित किया था. खबर छपने के बाद जिलाधिकारी राज शर्मा ने जांच के आदेश दिए थे. जांच के बाद दलालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई का निर्देश दिया था.

इस मामले में कबीर चौरा चौकी प्रभारी प्रीतम सिंह ने ऑपरेशन दलाल अभियान चलाया. इस अभियान के तहत शुक्रवार को 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस को आशंका है कि यहां पर महिला दलाल भी सक्रिय है. चौकी प्रभारी प्रीतम सिंह के मुताबिक दलाल अस्पताल के आसपास मंडराते रहते हैं. जैसै ही कोई इमरजेंसी मरीज आते हैं, दलाल उन्हें अपना निशाना बना लेते हैं. लिहाजा 'ऑपरेशन दलाल' के जरिये दलालों पर लगाम लगाने की कोशिश की गई. इस अभियान के तहत 6 दलालों को चिन्हित कर उन पर कानूनी कार्रवाई की गई.

वाराणसी: चलती स्कूटी से चाइनीज मंझे की चपेट में आया युवक, गर्दन की नस कटी

जिलाधिकारी के निर्देश पर 'ऑपरेशन दलाल'

आपको बताते चलें कि 12 सितंबर को हिन्दुस्तान अखबार में खबर छपने के बाद जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए. इस मामले में कबीर चौरा चौकी प्रभारी प्रीतम सिंह ने ऑपरेशन दलाल अभियान चलाया. इस अभियान के तहत शुक्रवार को 6 दलालों को गिरफ्तार किया गया. इस अभियान के तहत 6 दलालों को चिन्हित कर उन पर कानूनी कार्रवाई की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें