वाराणसी में मिले कोरोना के 86 नए मरीज, एक की हुई मौत

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 04:55 PM IST
  • कोरोना के मार्च से जुलाई की संख्या के तुलना में सिर्फ अगस्त माह में मिले संक्रमण के केस, 15 जून तक नहीं था जिले में एक भी संक्रमित मरीज
प्रतीकात्मक तस्वीर 

वाराणसी। वाराणसी में कोरोना का कहर लगातार जारी है. रविवार की सुबह जारी की गई कोरोना की रिपोर्ट में 86 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जबकि सुबह की आई रिपोर्ट में एक व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत की पुष्टि हुई है. इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 101 हो गई.

लगातार पिछले 2 महीने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. 2 महीने पहले 15 जून को जिले में कोई संक्रमित मरीज नहीं पाया गया था. उसके बाद से लगातार संक्रमण का सिलसिला बढ़ता जा रहा है.

अगस्त में कई बार दिन में दो सौ से ज्यादा संक्रमित पाए गए. शुरू में संक्रमण की संख्या कम रही लेकिन यह बढ़ते बढ़ते एक दिन में मिलने वाले कुल मरीजों के आंकड़े तीन सौ से ज्यादा तक पहुंच गए. केवल अगस्त की बात करें तो प्रति दिन सौ से ज्यादा के औसत से मरीज मिल रहे हैं. मरने वालों की तादात भी तेजी से बढ़ी है. जितनी मौतें मार्च से जुलाई तक हुई थीं. उससे ज्यादा केवल अगस्त में हो चुकी हैं.

रविवार सुबह बीएचयू से 643 लोगों की रिपोर्ट मिली. इसमें 85 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. चितईपुर के 55 वर्षीय व्यक्ति की हेरिटेज मेडिकल कॉलेज भदवार में मौत कोरोना के चलते रविवार को मौत हो गयी.

नए मरीजों के साथ ही वाराणसी में संक्रमितों की संख्या 5485 हो गई है. इनमें 3827 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल 1557 एक्टिव केस हैं. अब तक वाराणसी में 77 हजार 190 लोगों की सैंपलिंग हुई है. इनमें 71 हजार 106 सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है. अभी 5581 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें