मंदिर कुंड खुदाई के दौरान मिला 902 बुलेट, जांच के लिए लखनऊ लैब भेजा जायेगा

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 10:25 PM IST
  • शुक्रवार देशव्यास में कुंड की खुदाई के दौरान डिब्बे व बोरे में भर कर रखे सैकड़ों बुलेट मिले. खुदाई के दौरान मिले बुलेट देख मजदूर दंग रह गये. इसके बाद वहां मौजुद मजदूरों ने पुजारी विश्वनाथ को सूचना दी. सूचना पर सीओ दशाश्वमेध अवधेश पांडेय और चौक पुलिस पहुंच गई
मंदिर कुंड खुदाई के दौरान मिला 902 बुलेट, जांच के लिए लखनऊ लैब भेजा जायेगा

वाराणसी: किसी कुंड या पोखरे की खुदाई में आपने प्राचीन काल या मुगल कालीन सिक्के के बारे में सुना तो होगा, क्या अपने कभी कुंड की खुदाई में सैकड़ों बंदूक के गोलियों के मिलने की खबर पढ़ी है. अगर नहीं तो एक ऐसी हि खबर वाराणसी में काशीपुरा के कर्णघंटा मुहल्ले में स्थित वेदव्यास मंदिर से आई है. बता दें कि शुक्रवार को वहां कुंड की खुदाई के दौरान डिब्बे व बोरे में भर कर रखे सैकड़ों बुलेट मिले. खुदाई के दौरान मिले बुलेट देख मजदूर दंग रह गये. इसके बाद वहां मौजुद मजदूरों ने पुजारी विश्वनाथ को सूचना दी. सूचना पर सीओ दशाश्वमेध अवधेश पांडेय और चौक पुलिस पहुंच गई. डिब्बे में बंद बुलेट को निकलवाया गया. सीओ दशावश्वमेध ने बताया कि यह पुरानी गोली के चलने के बाद बची बुलेट है. इससे किसी को खतरा नहीं है.

मंदिर के कुंड का नवीनीकरण कार्य चल रहा है. मजदूर खुदाई इसी की खुदाई कर रहे थे. इसी दौरान फावड़ा एक डिब्बे पर पड़ा तो उसमें से गोली निकलने की बात कहते हुए मजदूर पुजारी के पास गये. इसके बाद थोड़ा और नीचे और खुदाई की गई. खुदाई में एक बोरी बरामद एक बोरी बरामाद हुई, जिसे बाहर निकाला गया उसमें ढेर सारी गोलियां मिली. दशाश्वमेध थानाध्यक्ष बुलेट निकलवाकर थाने ले गए. सीओ ने बताया कि इसका वजन 8.500 किलोग्राम है. इसकी संख्या 902 है. इसे जांच के लिए लखनऊ भेजा जाएगा.

BHU में BNYAS के छात्र इंटर्नशिप और भत्ते को लेकर धरने पर बैठे, भेदभाव का आरोप

फायरिंग के बाद जुटाकर रखे होंगे बुलेट

सीओ ने बताया कि पहले फायरिंग के बाद मिले बुलेट को जुटाकर लोग रखते थे. इसे बाजार में बेचा जाता था. पहले इसके लिए लाइसेंस जारी होता था. अनुमान है कि पूर्व में फायरिंग के बाद जुटाये गये बुलेट को लेकर कोई इधर आया होगा और कुंड में गिर गया होगा. बताया कि यह चली हुई गोली का अगला हिस्सा है. यानी लक्ष्य को लगने के बाद जो हिस्सा वहां मिलता है, वह हिस्सा है.

BHU में BNYAS के छात्र इंटर्नशिप और भत्ते को लेकर धरने पर बैठे, भेदभाव का आरोप

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें