वाराणसी में मंडलीय भवन के बजट की निगरानी के लिए कमेटी का होगा गठन

Smart News Team, Last updated: 06/02/2021 02:58 PM IST
  • वाराणसी में कमिश्नरी परिसर में प्रस्तावित 16 मंजिला मंडलीय भवन से जुड़े बजट की निगरानी करने के लिए प्रशासन स्तर पर कैपिटल मैनेजमेंट के नाम से एक कमेटी का गठन किया जाएगा. 
मंडलीय भवन के फंड की निगरानी के लिए एक कमेटी का गठन किया जाएगा. 

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित कमिश्नरी परिसर में प्रस्तावित 16 मंजिला मंडलीय भवन से जुड़े बजट की निगरानी करने के लिए प्रशासन स्तर पर कैपिटल मैनेजमेंट के नाम से एक कमेटी का गठन किया जाएगा. इतना ही नहीं, यह मैनेजमेंट कमेटी बजट प्रबंधन के साथ ही साथ मंडलीय भवन में शिफ्ट होने वाले कार्यालयों की जमीनों के इस्तेमाल पर नीति भी निर्धारित करेगी.

वाराणसी के कमिश्नरी परिसर में पीपीपी मॉडल के तहत एक मंडलीय भवन का निर्माण होना है. भवन के अंदर शहर में मौजूद विभिन्न स्थानों पर स्थित मंडलीय व अन्य प्रमुख कार्यालयों को वहां से यहां शिफ्ट किया जाएगा. भवन पर होने वाले खर्च को निकालने के लिए प्रशासन परिसर के अंदर ही कार्यदायी एजेंसी को 14 मंजिला व्यावसायिक भवन का निर्माण करने के लिए अपनी जमीन देगा. कार्यदायी एजेंसी व्यावसायिक भवन में स्थित दुकानों को बेचकर उसी पैसे से अपना खर्च निकालेगी. इसी को देखते हुए मंडलायुक्त ने कैपिटल मैनेजमेंट कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया है.

विशाल मर्डर मिस्ट्री नहीं पा रही सुलझ, परिवार बोला-पुलिस चाहती तो बचा सकती थी

शहर में प्रस्तावित 16 मंजिला मंडलीय भवन बनाने को लेकर तैयार बजट की देख रेख और निगरानी के लिए एक विशेष मैनेजमेंट कमेटी तैयार की जाएगी. इस मंडलीय भवन को मुख्यमंत्री के सामने भी प्रस्तुत किया जाएगा.

पति की निशानी सोने की चेन महिला के गले से छीनी, छीनने वाली दो औरतें और एक बच्ची

मंडलीय भवन में विभिन्न कार्यालयों के शिफ्ट होने के बाद उनके भवन और जमीनों के इस्तेमाल के लिए पॉलिसी भी बनाई जाएगी. कमेटी के गठन के लिए अगले हफ्ते बैठक का आयोजन किया जाएगा. इस बैठक में प्रशासन, कार्यदायी संस्था, निर्माण एजेंसी और वित्त विभाग के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. मुख्यमंत्री योगी के सामने मंडलीय भवन के प्रोजेक्ट का प्रस्तुतिकरण सात फरवरी को किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें