अजब-गजब: खैनी की ऐसी लगी तलब की चेन पुलिंग कर रोक दी ट्रेन, RPF ने काटा चालान

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Oct 2020, 6:55 AM IST
  • वाराणसी में शुक्रवार को एक युवक ने खैनी (सुर्ती) के लिए ट्रेन की चेन पुलिंग की. चेन पुलिंग से ट्रेन करीब आधे घण्टा लेट हो गयी जिसके लिए यात्रियों ने युवक को खूब खरी खोटी सुनाई थी.
वाराणासी में युवक ने खैनी के लिए चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी.

वाराणसी. वाराणसी में शुक्रवार को रेलवे की ओर अजीब वाकया सामने आया हैं. खैनी (सुर्ती) की तलब लगने पर एक यात्री ने ट्रेन की चेन खीच दी. ट्रेन रोकने की जानकारी मिलते ही आरपीएफ के सिपाहियों एक्सन में आ गये और चेन खीचनें वाले युवक को पकड़ लिया. 

जब रेलवे अधिकारियों ने युवक से ट्रेन रोकने की वजह जानी तो उसने बताया कि उसको बहुत देर से खैनी की तलब लग रही थी. इसके बाद आरपीएफ सिपाहियों ने व्यक्ति का चालान काट दिया. चालान कटने की जानकारी मिलते ही उस व्यक्ति का खैनी का तलब एक साथ खत्म हो गयी.

घर खरीदने को सास-ससुर ने नहीं दिए पैसे, नाराज बहू ने परिजनों के साथ मिलकर पीटा

रेलवे आधिकारियों ने बताया कोरोना के दौरान दादर-गोरखपुर कोविड स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है. ट्रेन की जनरल बोगी में बिल्ला निवासी गोरखपुर, सफर कर रहा था. सफर के दौरान बिल्ला को खैनी खाने की तलब लगी. जैसे ही ट्रेन सराय कंसराय स्टेशन के समीप पहुंची, तो उसने ट्रेन की चेन खींच दी और खैनी लेने चला गया. ट्रेन की चेन खीचने से ट्रेन लेट हो गयी. इस बात कि सूचना गार्ड ने आरपीएफ के आधिकारियों को दीं. जिसके बाद ट्रेन में सफर कर रहे आरपीएफ के सिपाहियों ने खैनी खरीदकर वापस लौट रहे बिल्ला को पकड़ लिया. और कैंट रेलवे स्टेशन वाराणसी पहुंचने के बाद उसका चालान कर दिया.

UP पंचायत चुनाव से पहले प्यार करने वालों पर खुफिया एजेंसी रख रही नजर

युवक का चालान के बाद ट्रेन को देरी से ही सही लेकिन मौके से रवाना कर दी गई. रेलवे के आधिकारी इस अजीब घटना के बाद जब सभी को बताया, सभी के चहरें पर मुस्कान थी. युवक के साथ सफर कर रहे लोगों को यह पता चला कि खैनी के लिए ट्रेन रोकने गया था, सभी यात्रियों ने युवको को खूब खरी खोटी सुनायी. चेन खींचने से ट्रेन करीब 30 मिनट लेट हो गयी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें