वाराणसी में जुलूस के बीच आमने-सामने आए एबीवीपी और भगत सिंह मोर्चा, हुई झड़प

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 7:32 PM IST
  • बीएचयू में भगत सिंह छात्र मोर्चा और एबीवीपी के छात्र दल के बीच मुख्य द्वार पर झड़प करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि जहां भगत सिंह मोर्चा किसान आंदोलन के तो वहीं एबीवीपी किसान कानून के पक्ष में नारे लगा रहा था.
BHU छात्र और पुलिस के बीच हुई झड़प, दो को हिरासत में लिया.

गणतंत्र दिवस पर जुलूस निकालने को लेकर भगत सिंह छात्र मोर्चा और एबीवीपी के छात्र दल के बीच बीएचयू के मुख्य द्वार पर झड़प करने का मामला सामने आया है. दोनों दलों के बीच मामला तूल पकड़ ही रहा था कि भारी संख्या ने पुलिस फोर्स ने आकर इसे सम्भाल लिया. बताया जा रहा है कि जहां भगत सिंह मोर्चा किसान आंदोलन के तो वहीं एबीवीपी किसान कानून के पक्ष में नारे लगा रहा था.

दोनों दलों में छोटी सी झड़प ज़रूर हुई है, लेकिन राहत की बात है कि किसी के हताहत होने की या चोटिल होने की घटना नहीं घटित हुई. पुलिस द्वारा छात्रों को समझाने-बुझाने के बाद एबीवीपी छात्रों का दल वापस विश्वविद्यालय में लौट गया. बता दें कि भगत सिंह छात्र मोर्चा के सदस्य किसान आंदोलन के समर्थन में परिसर से लेकर बाहर तक यात्रा निकाल रहे थे.

वाराणसी: 6 हजार से अधिक ट्रैक्टर मालिकों को भेजी गई नोटिस

भगत सिंह छात्र मोर्चा के सदस्यों की यात्रा के बीच एबीवीपी दल के छात्र वहीं से गणतंत्र यात्रा निकाल रहे थे. तभी दोनों के नारों में अंतरभेद हो गया, जिससे मामला गड़बड़ा गया. हालांकि मौके पर पुलिस बल मौजूद थे जिससे कोई मारपीट की घटना नहीं हुई. यात्रा में शामिल कुछ छात्रों ने कहा कि भगत सिंह मोर्चा को सरकार विरोधी नारे या प्रदर्शन नहीं करना चाहिए और उन्हें विश्वविद्यालय परिसर में ऐसे जुलूस निकालने के लिए अनुमति भी नहीं देनी चाहिए. बता दें कि इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन और चीफ प्रॉक्टर को बीते रात ही आगाह किया था, लेकिन बावजूद इसके उनका जुलूस निकला.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें