वाराणसी: ओटीएस में दूसरी किस्त का भुगतान नहीं करने वाले लोगों पर होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 01:19 PM IST
वाराणसी में एकमुश्त समाधान योजना में पंजीकरण के बाद दूसरी किस्त का भुगतान नहीं करने वाले 17000 लोगों पर बिजली विभाग के द्वारा कार्रवाई की जाएगी. जिले में कोरोना के मामले कम होने पर विभाग यह काम करेगा.
ओटीएस में दूसरी किस्त का भुगतान नहीं करने वाले 17 हजार लोगों पर बिजली विभाग के द्वारा कार्रवाई की जाएगी.

वाराणसी. बिजली विभाग के एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में पंजीकरण कराने के बाद जिन 17 हज़ार उपभोक्ताओं ने बिल के दूसरे किस्त का भुगतान नहीं किया है, उन पर अब बिजली विभाग कार्रवाई की योजना बना रहा है. बिजली विभाग के अधिकारियों के अनुसार जिले में कोरोना का प्रभाव कम होने कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के अनुसार सबसे पहले उन उपभोक्ताओं की बिजली काटी जाएगी. इन 17 हजार उपभोक्ताओं में 10 हजार उपभोक्ता सर्किल प्रथम में है और 7 हजार उपभोक्ता सर्किल द्वितीय में हैं. गौरतलब है कि विभाग ऐसे उपभोक्ताओं का पंजीकरण शुल्क जब्त करेगा और बिल के सरचार्ज में मिली छूट को रद्द करके दोबारा बिल में जोड़ने की कार्रवाई करेगा. आपको बता दें कि सरकार की ओर से बड़े बकायेदारों के लिए ओटीएस योजना लाई गई थी जिसमें पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल थी.

यूपी में सस्ती हो गई शराब, अब इतने कम दाम में मिलेगी बोतल, जानें रेट लिस्ट

बताते चले कि ओटीएस योजना में लाभार्थियों को सबसे पहले पंजीकरण करवाना था जिसका शुल्क विभाग ने दो हजार रुपये निर्धारित किया था. बिल संशोधन के बाद लाभार्थियों को अंतिम बिल का 30 फीसदी भुगतान तुरंत करना था. शेष 70 फीसदी का भुगतान 15 अप्रैल तक करना था. जिले में कुल 41 हजार उपभोक्ताओं ने इस योजना में पंजीकरण कराया था. जिसमें 24 हजार उपभोक्ताओं ने अपने बिल के दोनों किस्तों का भुगतान करके योजना का लाभ लिया. बाकी 17 हजार उपभोक्ताओं ने पंजीकरण शुल्क और प्रथम किस्त का भुगतान किया लेकिन दूसरे किस्त का भुगतान नहीं किया. अब ऐसे उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें