एडीजी पीएसी अजय आनन्द ने जवानों को दिए टिप्स, जनता के साथ करें मधुर व्यवहार

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 2:38 PM IST
  • शुक्रवार को सैनिक सम्मेलन के दौरान एडीजी पीएसी अजय आनन्द जवानों को कई टिप्स दिए. साथ ही उन्होंने जवानों से कहा कि जनता के साथ पीएसीकर्मी को हमेशा मधुर व्यवहार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम परिवार से दूर रहकर जनता की सेवा में पूरे समय तैनात रहते हैं ताकि लोग शांति से परिवार के साथ त्योहार मना सकें.
जनता के साथ पीएसीकर्मी करें मधुर व्यवहार - अजय आनन्द

शुक्रवार को वाराणसी में सैनिक सम्मेलन हुआ है, जिसके दौरान वहां एडीजी पीएसी अजय आनन्द और कई आधिकारी मौजूद रहें. साथ ही उन्होंने सभी जवानों को कई टिप्स दिए. उन्होंने जवानों से कहा कि लोग शांति से अपने परिवार के साथ त्योहार मना सकें इसीलिए हम पीएसी के जवान छुट्टी पर नहीं जाते. उन्होंने कहा कि हम परिवार से दूर रहकर जनता की सेवा में पूरे समय तैनात रहते हैं. साथ ही उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे साथ ऐसे कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी हैं जिन्होंने सालों से अपने परिवार के साथ होली-दीपावली या कई त्योहार नहीं मनाएं. 

उन्होंन जवानों की हिम्मत बढ़ाते हुए कहा कि साल के 365 दिन और दिन के 24 घंटे सक्रिय रहने वाले पीएसी की कार्यप्रणाली पर कोई भी छुट्टी अपना असर नहीं डाल पाती. इसके लिए हमारे लिए छुट्टी या फिर त्योहार का कोई मतलब नहीं रहता. उन्होंने कहा कि हम जवानों को हर समय निरंतर सेवा के लिए काम करना पड़ता है. साथ उन्होंने जवानों से ये भी कहा कि पीएसीकर्मियों को हमेशा जनता के साथ मधुर व्यवहार करना चाहिए. पुलिस महानिदेशक पीएसी, उत्तर प्रदेश अजय आनन्द की इस सभी बातों को सुनने के बाद 34 वीं वाहिनी पीएसी में आयोजित सैनिक सम्मेलन में आया हर जवान भावुक हो गया. 

ईदगाह बस स्टैंड से एक्सप्रेस-वे होकर लखनऊ के लिए हर घंटे पर मिलेगी बस

इसके अलावा भी एडीजी पीएसी अजय आनन्द ने कहा कि पीएसी जवानों के सीने हमेशा तने रहने चाहिए न कि झुके हुए. उनके चेहरों पर हमेशा मुस्कान होनी चाहिए न कि उदासी. हमें चुप रहने वाला नहीं बल्कि बातें करने वाला जवानों की जरूरत होती है. साथ ही उन्होंने जवानों से कहा कि पीएसी में भर्ती या तैनाती होना कोई सजा नहीं है ये केवल सोच का फर्क है. उनकी इस बात को सुनने के बाद वहां मौदूज सभी जवान ऊर्जा से लबरेज हो गए. 

एडीजी पीएसी अजय आनन्द ने जवानों को दिए टिप्स

साथ ही जवानों ने एडीजी के सामने अपनी-अपनी समस्याएं बेबाक होकर रखीबता दें कि एडीजी पीएसी ने वाहिनी जिम्नेजियम हाल में वुडेन बैडमिंटन कोर्ट और वाहिनी के सभागार का लोकार्पण किया. इस कार्यक्रम में वीरेंद्र कुमार यादव, विजय त्रिपाठी, अभिषेक यादव, नरेश यादव और अशोक कुमार सिंह उपस्थित रहें.

हाईकोर्ट लखनऊ बेंच का आदेश- जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव निष्पक्ष तरीके से कराएं चुनाव आयोग

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें