पटना में बारिश का हाहाकार, दिल्ली से जा रही दो फ्लाइट वाराणसी डायवर्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Jul 2021, 9:04 PM IST
  • एयर इंडिया का विमान एआई 409 दिल्ली एयरपोर्ट से 141 यात्रियों को लेकर पटना जा रहा था. वहीं, इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E 9617 विमान 159 यात्रियों को लेकर पटना जा रहा था. लेकिन खराब मौसम के कारण वहां उतारा नहीं जा सका और दोनों विमानों को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया.
एयर इंडिया का विमान दिल्ली एयरपोर्ट से 141 यात्रियों को लेकर पटना जा रहा था. (प्रतिकात्मक फोटो)

वाराणसी. रविवार को दो विमानों को डायवर्ट कर बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया. डायवर्ट विमान में एक एयर इंडिया का जबकि दूसरा इंडिगों कंपनी का विमान था. मिली जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया का विमान एआई 409 दिल्ली एयरपोर्ट से 141 यात्रियों को लेकर पटना जा रहा था. जब विमान हवाई क्षेत्र में पहुंचा तो वहां खराब मौसम के कारण हवाई क्षेत्र में चक्कर काटने लगा. खराब मौसम के वजह से विमान को पटना में उतारा नहीं जा सका.

पटना में खराब मौसम के चलते पायलट ने तत्काल वाराणसी एटीसी से संपर्क साधा और विमान उतारने की अनुमति मांगी. वाराणसी एटीसी से अनुमति मिलने के बाद विमान तकरीबन एक बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा. वहीं, इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E 9617 विमान 159 यात्रियों को लेकर पटना जा रहा था. लेकिन खराब मौसम के चलते विमान को वाराणसी में उतारना पड़ा.

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड रिजल्ट का आज हो सकता है ऐलान, यहां करें चेक

मौसम साफ होने के बाद दोनों विमानों ने पटना के लिए उड़ान भरा. मौसम साफ होने के बाद एयर इंडिया का विमान वाराणसी एयरपोर्ट से दोपहर 2.10 बजे पटना के लिए उड़ा जबकि इंडिगो का विमान 2.15 बजे वाराणसी एयरोपर्ट से पटना के लिए उड़ान भरा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें