अयोध्या राम मंदिर निर्माण को हम चंदा नहीं दक्षिणा देंगे: अखिलेश यादव

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 8:46 PM IST
  • अखिलेश यादव शनिवार को वाराणसी पत्रकारों से बात करते हुए कहा की मंदिर में दक्षिणा दिया जाता है, चंदा नहीं. समाजवादी लोग जिस मंदिर में जाते हैं, दक्षिण देते है, आज भी जिन मंदिरों में गए दक्षिणा दिया. अयोध्या भी जाएंगे तो राम मंदिर में दक्षिणा देंगे.
अयोध्या राम मंदिर निर्माण को हम चंदा नहीं दक्षिणा देंगे: अखिलेश यादव (फाइल फ़ोटो)

वाराणसी: सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को वाराणसी पत्रकारों से बात करते हुए कहा की मंदिर में दक्षिणा दिया जाता है, चंदा नहीं. समाजवादी लोग जिस मंदिर में जाते हैं, दक्षिण देते है, आज भी जिन मंदिरों में गए दक्षिणा दिया. अयोध्या भी जाएंगे तो राम मंदिर में दक्षिणा देंगे. भाजपा ने राम मंदिर निर्माण में दी जानें वाली राशि का नाम चंदा कर दिया है दरअसल वो दक्षिणा होता है चंदा नहीं.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान में हर चीज महंगी हो गई, डीजल पेट्रोल के साथ गैस की कीमत बहुत बढ़ गई है लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है. उज्जवला योजना के नाम पर वोट लिया गया अब उज्जवला योजना में गैस की कीमत बढ़ा दी गई है. अखिलेश ने सवाल किया कि पेट्रोल से हो रहा मुनाफा कहां जा रहा है. सपा प्रमुख ने कहा कि जो मां गंगा को धोखा दे सकते हैं वो किसी को भी दे सकते हैं. यूपी में होने वाले अगले विधनसभा चुनाव 2022 में वह छोटे दलों को साथ लेकर चलेंगे.

प्रियंका गांधी पहुंची बनारस, हुईं संत रविदास जयंती समारोह में शामिल

अखिलेश यादव ने कहा की ईस्ट इंडिया कम्पनी ने जिस तरह देश को गुलाम बनाया था. उसी तरह भाजपा सरकार ने सरकारी कम्पनियों को बेचकर देश को गुलामी की कगार पर पहुंचा दिया है. एक भी नया एयरपोर्ट नहीं बनवाया और जो पुराने थे उन्हें बेच दिया. रेलवे में प्लेटफार्म टिकट का भी दाम बढ़ा दिया. पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस पुर्वांचल एक्सप्रेस-वे का गुणगान कर रहे हैं.

CM योगी के निर्देश-इन राज्यों से आने वालों के लिए एक हफ्ते का क्वारंटीन अनिवार्य

 वह सपा के शासनकाल में स्वीकृत किया गया था. सपा के शासन में बनी सड़कों की गुणवत्ता भी किसी मायने में कम नहीं है. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हमने हवाई जहाज उतार दिया. किसानों का गला घोंटने वाले किसान सम्मान निधि का प्रचार कर रहे हैं. यह धनराशि तो समाजवादी पेंशन योजना के तहत लोगों को पहले से मिलती रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें