वाराणसी में पुलिस पर मारपीट के आरोप का वायरल फोटो निकली फर्जी, एसपी सिटी ने किया

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 09:44 AM IST
  • वाराणसी में एक युवक द्वारा दुर्गा कुंड चौकी पुलिस पर मारपीट के आरोपों की एक फोटो पिछले दिनों से खूब वायरल हो रही है. फोटो जब पुलिस अधिकारियों के पास पहुंची तो एसपी सीटी ने मामले की जांच पड़ताल किए जिसमें सभी आरोप झूठे साबित हुए.
UP Police (File Photo)

उत्तर प्रदेश के वारणसी में सैय्यदराजा क्षेत्र के चंदौली में रहने वाले युवक अनूप तिवारी ने दुर्गा कुंड पुलिस चौकी के इंचार्ज प्रकाश सिंह पर वाहन चैकिंग के नाम पर मारपीट करने का आरोप लगाए. युवक द्वारा शरीर पर जख्म दिखाते हुए का एक फोटो सोशल साइट्स पर जमकर वाइरल हुआ. जिस पर लोगों ने पुलिस की छवि को लेकर कई तरह के कमेंट्स किए.

जब मामला सीटी एसपी की जानकारी में आया तो गहन जांच पड़ताल की गई. जांच पड़़ताल में सामने आया कि युवक के खिलाफ भेलपुर और लंका थाना सहित कई थानों मारपीट, धमकी, लूटपाट व आर्म्स एक्ट सहित पांच मामले दर्ज हैं. उसका 8 अगस्त को कुछ युवकों से मारपीट हुई थी. 9 अगस्त को चौकी प्रभारी ने शांति भंग करने पर गिरफ्तार किया था. न्यायालय ने उसे रिहा भी कर दिया था. उसके बाद उसने जख्मों को दिखाकर चौकी इंचार्ज पर मारपीट के आरोप लगाए थे. बाद में जब जांच पड़ताल शुरू हुई तो सारे आरोप फर्जी निकले. तब जाकर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें