BHU: एडमिशन प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप, छात्रों का सेंट्रल ऑफिस पर हंगामा

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 07:05 AM IST
  • वाराणसी के बीएचयू में एमए (मासकॉम) की एडमिशन प्रक्रिया को लेकर छात्रों ने अनियमितता का आरोप लगाया है. नाराज छात्रों ने सेंट्रल ऑफिस पर जमकर हंगामा किया.
BHU: एडमिशन प्रक्रिया में अनियमितता का आरोप, छात्रों का सेंट्रल ऑफिस पर हंगामा.

वाराणसी. वाराणसी के बीएचयू में इन दिनों एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है. एमए (मासकॉम) की एडमिशन प्रक्रिया से नाराज छात्रों ने शनिवार को सेंट्रल ऑफिस पर जमकर हंगामा किया. छात्रों ने एडमिशन प्रक्रिया पर अनियमितता का आरोप लगाया है. 

छात्र परीक्षा नियंता कार्यालय पर पहुंच कर एडमिशन प्रक्रिया का विरोध करने लगे, उस दौरान उनकी नोकझोंक सुरक्षाकर्मियों से हुई. सूचना पर चीफ प्राक्टर प्रो. ओपी राय सेंट्रल ऑफिस पर पहुंचे. विरोध कर रहे छात्रों को सोमवार के दिन बातचीत के लिए बुलाया गया है.

स्मार्ट मीटर समस्या को लेकर बिजली विभाग का मेगाकैंप, 11 लाख वसूला राजस्व

छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर एडमिशन प्रक्रिया में नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया. छात्रों का कहना है कि एमए (मासकॉम) में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा में दो भाग में हुई थी. पहला भाग अनिवार्य था और दूसरा वैकल्पिक था. वैकल्पिक में हिंदी और अंग्रेजी भाषा के के 30-30 नंबर के प्रश्न पूछे गए थे. उनमें से किसी को एक को ही हल करना था. लेकिन कई छात्रों ने  दोनों भाग के प्रश्नों को हल कर दिया था. 

खेत में मिली चूहे की मूर्ति को देखने जुट गई लोगों की भीड़, जांच को भेजी गई लैब

छात्रों का आरोप है कि प्रवेश परीक्षा समिति ने ज्यादा नंबर हासिल करने वाले भाग को जोड़कर मेरिट जारी कर दिया है. इसपर छात्रों की मांग है कि दोनों भाग को हल करने वाले अभ्यर्थियों का परीक्षा रद्द की जाए. नियमों के मुताबिक इन छात्रों ने नियम का पालन नहीं किया है. इसका नुकसान उन छात्रों को उठाना पड़ रहा है, जिन्होंने नियमों का पालन किया है. छात्रों ने बताया कि तीन दिन से वे इस मुद्दे को उठा रहे है. इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि ऐसा पहले से हो रहा है. छात्र इसमें बदलाव की मांग कर रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें