पूर्वांचल से यूपी चुनाव के रथ पर चढ़ेंगे अमित शाह, 12 नवंबर को वाराणसी में कई बड़ी मीटिंग

Nawab Ali, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 12:13 PM IST
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 11 नवंबर को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं. वाराणसी में अमित शाह की अध्यक्षता में 12 नवंबर को कई बड़ी बैठकें होंगी जिनमें चुनाव प्रबंधन समिति प्रदेश की जिलेवार रिपोर्ट अमित शाह को सौंपेगी. अमित शाह यूपी के 98 जिलों के 403 जिलाध्यक्षों और प्रभारियों के साथ भी बैठक करेंगे.
12 नवंबर को अमित शाह वाराणसी में बड़ी बैठक करेंगे. फोटो अमित शाह फेसबुक

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को साधने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 11 नवंबर को वाराणसी दौरे पर आयेंगे. यूपी चुनाव से पहले भाजपा पूर्वांचल में पार्टी को मजबूत करने में जुटी हुई है जिसके लिए गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी में 98 जिलों के भाजपा अध्यक्ष व प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह 11 नवंबर की रात को वाराणसी पहुंचेंगे और अगले दिन सुबह बैठक में शामिल होंगे. वाराणसी में अमित शाह के दौरे के लिए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं. साथ ही वाराणसी पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से कड़े प्रबंध किये हैं. 

उत्तर प्रदेश की सियासत का रास्ता पूर्वांचल से होकर जाता है जिसके लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह 12 नवंबर को एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं जिसमें भाजपा के जिलाध्यक्ष समेत 403 प्रभारी भी हिस्सा लेंगे. 12 नवंबर को भाजपा चुनाव प्रबंधन टीम की हस्तकला संकुल शुरू होगी जिनमें 600 से ज्यादा भाजपा पदाधिकारी शामिल होंगें. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अमित शाह का वाराणसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है. बैठक में अमित शाह चुनाव प्रबंधन टीम की रिपोर्ट की समीक्षा भी करेंगे. 

सांसद अतुल राय रेप केस: जेल में गिरे पूर्व सीओ अमरेश सिंह बघेल, हाथ में गंभीर चोट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने इस बार 300 के पार का नारा दिया है. जिसके लिए भाजपा ने धरातल पर तैयारियां शुरू कर दी है. अमित शाह चुनाव प्रबंधन टीम की रिपोर्ट के आधार पर आगे की रणनीति तैयार करेंगे. भाजपा ने साल 2017 के विधानसभा चुनावों में पूर्वांचल की 33 फिसद सीटों पर जबरदस्त प्रदर्शन किया था. इस लिए भाजपा पूर्वांचल के लिए थोड रणनीति पर काम करने के लिए जुट गई है. इस अलावा गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रबंधन समिति के मुखिया व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल, सह प्रभारी और क्षेत्रीय अध्यक्षों के साथ अलग से भी बैठक करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें