वाराणसी: NEET और शिक्षक भर्ती में OBC आरक्षण की मांग को लेकर अपना दल का प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 5:23 PM IST
  • अपना दल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य कौशलेन्द्र सिंह के चितईपुर स्थित आवास का घेराव किया. साथ ही इस दौरान प्रदर्शनकारी केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. अपना दल के कार्यकर्ता नीट और शिक्षक भर्ती परीक्षा में आरक्षण लागू करने की मांग कर रहे थे.
अपना दल के कार्यकर्ताओं ने OBC आयोग के सदस्य कौशलेन्द्र सिंह के आवास का घेराव किया.

वाराणसी. रविवार को NEET और 69000 शिक्षक भर्ती में ओबीसी आरक्षण का लाभ नहीं मिलने के खिलाफ अपना दल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य कौशलेन्द्र सिंह के चितईपुर स्थित आवास का घेराव किया. रविवार को तकरीबन 11 बजे अपना दल के कार्यकर्ताओं ने आदित्य नगर स्थित मंगलम वाटिका में नारेबाजी करते हुए विरोध जुलूस निकाला.

इस दौरान प्रदर्शनकारी केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. अपना दल के कार्यकर्ता नीट और शिक्षक भर्ती परीक्षा में आरक्षण लागू करने की मांग कर रहे थे. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि नीट परीक्षा में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं करना और यूपी सरकार द्वारा शिक्षक भर्ती में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं करना इस बात का सबूत है कि सरकार सामाजिक न्याय विरोधी है. वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार ने जहां एक ओर चुनावी लाभ के लिए पिछड़े वर्ग के 27 नए मंत्री बनाए, वहीं दूसरी तरफ पिछड़े वर्ग को दीर्घकालिक शैक्षणिक सामाजिक एंव आर्थिक नुकसान पहुंचाने के लिए मेडिकल की परीक्षा में ओबीसी का 27 फीसदी आरक्षण समाप्त कर दिया.

फूलन देवी बरसी पर यूपी में मुकेश सहनी, रामनगर प्रतिमा प्रोग्राम कैंसल, वाराणसी में पीसी होगी

इस दौरान विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने कहा कि सराकर में शामिल पिछड़े वर्ग के नेताओं की चुप्पी घोर आपत्तिजनक है. हम इस चुप्पी का विरोध करते हैं. इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. साथ कहा कि जब तक नीट एंव शिक्षक भर्ती में ओबीसी आरक्षण लागू नहीं हो जाता, तब तक विरोध आंदोलन जारी रहेगा. अगर हमारी मांगे जल्द पूरी नहीं हुई तो सड़को पर आर-पार की लड़ाई होगी. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान अपना दल के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजेश पटेल एवं युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष गगन प्रकाश यादव समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें