वाराणसी : बंदरगाह व्यापार की संभावना तलाशने आज काशी आएगी बांग्लादेश की टीम

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 3:30 PM IST
  • वाराणसी के राल्हूपुर में बनाकर तैयार किया गया बंदरगाह का निरीक्षण करने के लिए बांग्लादेश की टीम शनिवार यानी आज काशी पहुंच रही है. बांग्लादेश की टीम बंदरगाह में विकसित की गई सुविधाओं के साथ ही समस्याओं को दूर करने की भी रणनीति तय करेगी.
बंदरगाह व्यापार की संभावना तलाशने आज काशी आएगी बांग्लादेश की टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी: बांग्लादेश से राल्हूपुर बंदरगाह पर जो टीम आ रही है उसमें 6 सदस्य हैं जिनमें बांग्लादेश शिपिंग मंत्रालय के संयुक्त सचिव मोनेमुल हक, वाणिज्य मंत्रालय के उपसचिव सोलिम हुसैन, सेफ्टी ट्रैफिक मैनेजमेंट विभाग के निदेशक मोहम्मद रफीकुल इस्लाम, इनलेंड वॉटरलेंड वॉटरवेज ट्रैफिक अथॉरिटी बांग्लादेश के अधीक्षण अभियंता रजादूर रहमान, एमएस रहमान, शिपिंग लाइंस के संचालक रकीबुल आलम व विंड सिर्फ कारपोरेशन के संचालक वसीम अहमद शामिल है. 

यह टीम भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार की संभावनाएं तलाशी की. इस कार्य में जो भी अड़चनें होंगी उन्हें दूर करेगी. व्यापार को और आगे बढ़ाने के लिए सुविधाएं भी विकसित करने को लेकर रणनीति तय करेगी. भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों की मानें तो टीम यहां लगे उपकरणों की जांच करेगी.

17 फरवरी तक माधव सिंह ज्ञानपुर रोड रेलखंड पर नहीं चलेगी ट्रेन, बदल गया रूट

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वर्णम परियोजनाओं में से एक बंदरगाह मूर्त रूप ले चुका है.बंदरगाह के समीप ही व्यापारियों की सुविधा के लिए 100 एकड़ में फ्रेट विलेज बनाने के लिए भी भूमि का चयन किया जा रहा है. बनारस से हल्दिया के बीच गंगा नदी में देश का पहला जलमार्ग बनाया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें