PM MODI के दौरे से पहले यूपी CM YOGI ने वाराणसी पहुंच कर तैयारियों का लिया जायजा

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 3:34 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी के 15 जुलाई के एक दिवसीय दौरे के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार के दिन वाराणसी का दौरे पर पहुंचे. इस दौरान सीएम बीएचयू के ग्राउंड, सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, बाबा विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा देवी के मंदिर भी गए.
रुद्राक्ष कन्वेन्शन सेंटर में निरीक्षण करके निकलते सीएम योगी आदित्यनाथ.

वाराणसी : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मौजूद रहेंगे. पीएम के आने से पहले प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उनके स्वागत की तैयारियों को लेकर जायजा किया. इसी क्रम में प्रदेश के सीएम बीएचयू के खेल के मैदान में पहुंचे. जहां पर उन्होंने मंच पर चढ़कर अधिकारियों से तैयारियों के संबंध में बात किया. इसके बाद सीएम योगी बीएचयू के सिगरा के पास मौजूद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर तैयारियों को देखने पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के सहयोग से बने इस अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष का लोकार्पण करेंगे. रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण करने के बाद सीएम अपनी गाड़ी से बाबा विश्वनाथ के मंदिर में जाकर पूजा किया. इसके बाद सीएम वाराणसी में मौजूद अन्नपूर्णा मंदिर में मां का दर्शन किया. इसके अलावा प्रदेश के सीएम ने हाल में ही दिवंगत हुए काशी अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी के फोटो पर फूल चढ़ाकर उनको नमन किया.

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार आगामी 15 जुलाई को पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के खेल के मैदान से शहर वासियों को 142 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान पीएम करीब एक घंटा 20 मिनट मौजूद रहेंगे. इसके बाद पीएम सिगरा के पास बने रुद्राक्ष इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने के लिए जाएंगे. पीएम जापान के सहयोग से बने इस कन्वेंशन सेंटर में करीब एक घंटा 40 मिनट गुजारेंगे. इसके बाद पीएम मोदी करीब 2 बजे 100 बेड वाले मैटरनल एंड चाइल्ड हेल्थ विंग को जाकर देखेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेडिकल क्षेत्र के विशेषज्ञ और ऑफिशियल लोगों से कोविड 19 पर चर्चा करेंगे.

UP को बड़ी सौगात देने वाराणसी आ रहे PM मोदी, वर्चुअली साथ जुड़ेंगे जापान के पीएम

बीएचयू के खेल मैदान में बन रहे मंच पर चढ़कर तैयारियों को देखते सीएम योगी

यूपी राज्य में साल 2022 में विधानसभा चुनाव है. जिसको लेकर सभी पार्टियां अपनी तरफ से तैयारियों में जुट चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 जुलाई का यह एक दिवसीय दौरा बीजेपी के चुनाव की तैयारियों में गिना जा रहा है. आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साल 2021का या पहला वाराणसी दौरा होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें