मैं चाहती हूं UP चुनाव में SP जीते, वाराणसी जाऊंगी, शिव मंदिर में दीया भी जलाऊंगी- ममता बनर्जी

Swati Gautam, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 7:23 PM IST
  • उत्तर प्रदेश चुनाव के चलते बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मैं चाहती हूं, UP चुनाव में सपा की जीत हो. मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया जलाऊंगी. बता दें कि ममता बनर्जी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच गई हैं जिसमें ममता सपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगी.
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंची, सपा के लिये करेंगी चुनाव प्रचार

वाराणसी. देश के पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए तमाम राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं. ऐसे में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यूपी चुनाव के मैदान में उतर चुकी हैं. सीएम ममता बनर्जी यूपी चुनाव में समाजवादी पार्टी का समर्थन कर प्रचार करेंगी. जिसके लिए सीएम ममता बनर्जी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच गई हैं. लखनऊ आने से पहले ममता बनर्जी ने बयान देते हुए कहा कि मैं वाराणसी भी जाऊंगी और शिव मंदिर में दीया जलाऊंगी. मैं जानती हूं वाराणसी PM का लोकसभा क्षेत्र है, लेकिन कोई भी कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है. मैं चाहती हूं, यूपी चुनाव में सपा की जीत हो. पंजाब में हम आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

सीएम ममता बनर्जी ने यूपी चुनाव में सपा का साथ देने की घोषणा करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दिलानी है. अगर लोग उनका समर्थन करते हैं, तो इस चुनाव में अखिलेश जी के जीतने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा कि अखिलेश का समर्थन करने के लिए वह भी उत्तर प्रदेश आएंगी. जिसके बाद सोमवार शाम को ही सीएम ममता बनर्जी लखनऊ पहुंच गईं. कहा जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी मंगलवार को अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कान्फ्रेंस और वर्चुअल रैली भी करेंगी.

सपा की नई कैंडिडेट लिस्ट, गोरखपुर शहर से योगी के सामने शुभावती शुक्ला को उतारा

ऐसा माना जा रहा है कि ममता के लखनऊ पहुंचने के बाद यूपी की सियासी जंग और रोचक होने वाली है. कहा जा रहा है कि जिस तरीके से ममता ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मात दी थी ठीक वैसे ही अब अखिलेश यादव ममता के साथ मिलकर यूपी में भी ममता के उसी मॉडल पर भाजपा को हराने की तैयारी कर रहें है. इतना ही नहीं खबरों की मानें तो ममता ने जिस तरह बंगाल में खेला होईबे का नारा दिया था, अखिलेश ने भी राजभर के साथ मिलकर 'यूपी में खदेड़ा होगा' का नारा दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें