BHU Admission 2021: UG- PG में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, जानें कब है लास्ट डेट

Priya Gupta, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 9:37 AM IST
  • BHU Admission 2021: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए UG- PG में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया गया है.
BHU Admission 2021:

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्‍ट ग्रेजुएट (PG) में एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. पहले ये तारीख 6 सितंबर थी जिसे बढ़ाकर 12 सितंबर कर दिया गया है. 6 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वह अब 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nta.bhu.ac.in पर जाएं.

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.

फॉर्म में मांगी गई जारी दर्ज करें और फीस भरें.

फॉर्म सबमिट करें और एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

रांची रिम्स हॉस्पिटल में पैसे लेकर बेड दिलाने का धंधा, मरीज को ठगने में एक गिरफ्तार

वहीं यूजी एंट्रेंस टेस्टयूजी एंट्रेंस टेस्ट (UTE)-2021 और पीजी एंट्रेंस टेस्ट (PET)-2021 के लिए 14 अगस्त 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी. यूजी व पीजी में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से किया जाएगा. इसे लेकर एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन जारी किया है. वहीं आवेदन में संशोधन करेन की आखिरी तारीख 15 सितंबर तय की गई है. परीक्षा शुल्क परीक्षा शुल्क 13 सितंबर 2021 तक कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें