मस्जिद के लाउडस्पीकर से परेशान BHU के छात्र ने पुलिस से मांगी मदद, मिला ये जवाब

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Mar 2021, 10:18 PM IST
  • वाराणसी में बीएचयू के एक छात्र ने पुलिस को ट्वीट कर कहा कि उसके घर के पास मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर की वजह से मानसिक अवरोध पैदा हो रहा है. छात्र के ट्वीट के बाद पुलिस ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.
वाराणसी में बीएचयू छात्र ने मस्जिद से लाउडस्पीकर से अजान को लेकर ट्वीट किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

वाराणसी.  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अजान की आवाज से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वीसी की नींद में खलल की शिकायत के बाद अब वाराणसी बीएचयू के एक छात्र ने मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर से परेशान होकर पुलिस से शिकायत की है. लाउडस्पीकर की तेज आवाज को परेशानी कहने वाले इस छात्र ने ट्वीट कर अपनी परेशानी साझा की थी जिसपर वाराणसी पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि बीएचयू के छात्र करुणेश पांडेय ने ट्वीट करते हुए कहा कि वो भदैनी इलाके में रहता है. उसके ठीक बगल में मस्जिद है, जहां से हर दिन सुबह, दोपहर, शाम और रात को लाउडस्पीकर पर जोर-जोर से चिल्लाने की वजह से मानसिक अवरोध पैदा होता है. ऐसे में कुछ उपाय करें. छात्र ने इस ट्वीट में डीएम वाराणसी समेत एडीजी वाराणसी को भी टैग किया था. कुछ ही समय में वाराणसी पुलिस ने ट्वीट का जवाब देते हुए मामले में एक्शन लेने की बात कही.

UP में BJP सरकार के 4 साल: योगी बोले- 2014 के बाद किसान बना राजनीति का हिस्सा

वाराणसी के व्यापारी का रुपयों से भरा बैग गायब, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि हाल ही में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने शिकायत की थी कि उनके घर के करीब एक मस्जिद से आने वाली अजान की तेज आवाज उनकी नींद में खलल पैदा करती है. कुलपति ने प्रयागराज के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत की थी. कुलपति के पत्र के बाद इस मामले में मस्जिद कमिटी ने पहल करते हुए लाउडस्पीकर का मुंह वीसी के घर की ओर से मोड़कर दूसरी ओर कर लिया था. 

शिक्षकों के ग्रुप में भेजे अश्लील वीडियो, मामले में प्रधानाध्यापक निलंबित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें