BHU: छात्रा से अश्लील हरकत के आरोपी प्रोफेसर का चैंबर प्रशासन ने कब्जे में लिया

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 12:14 PM IST
  • छात्रा से अश्लील हरकत के बाद जबरन सेवानिवृत्त किए गए प्रो. शैल कुमार चौबे के चैंबर, कक्ष और लैब को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है.
BHU: छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोपी प्रोफेसर से यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छीना चैम्बर

वाराणसी: BHU प्रशासन ने जंतू विज्ञान विभाग के प्रोफेसर शैल कुमार चौबे का चैंबर गुरुवार को खाली कार लिया. छात्रा से अश्लील हरकत के बाद जबरन सेवानिवृत्त किए गए शैल कुमार चौबे के चैंबर, कक्ष और लैब को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है.

आपको बता दें कि प्रो. शैल चौबे को छात्रा संग अश्लील हरकत करने के आरोप में 2019 में बीएचयू कोर्ट के फैसले पर सेवानिवृत्त करा दिया गया था. प्रो. एसके चौबे को बर्खास्त करने और कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं ने कई दिनों तक विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार पर प्रदर्शन किया था. जिसके बाद मामले में आंतरिक जांच कमेटी गठित की गई थी.

अब यूपी में रेड़ी वालों से भी लिया जाएगा यूजर चार्ज, कैबिनेट की बैठक में इसपर होगा निर्णय

जांच पूरी होने के बाद कमेटी ने प्रो. चौबे को छात्राओं संग छेड़छाड़ में कसूरवार मानते हुए फाइनल रिपोर्ट कुलपति को सौंपी थी, इस बाबत आरोपित प्रोफेसर पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट बीएचयू कार्यकारिणी परिषद की बैठक में रखी गई थी. इस दौरान बीएचयू प्रशासन की तरफ से कहा गया कि कार्यकारिणी परिषद ने प्रो. चौबे को न तो भविष्य में कोई प्रशासनिक दायित्व दिया जाएगा और न ही वे विद्यार्थियों संबंधी गतिविधियों में शामिल होंगे. इसके अलावा प्रो. चौबे किसी अन्य संस्थान में आवेदन भी नहीं कर पाएंगे.

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना चांदी फिसली, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें