BHU फाइनल ईयर की क्लास 17 फरवरी से शुरू, चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: 05/02/2021 09:07 PM IST
  • बनारस हिंदू विश्वविद्याल को चरणबद्ध तरीके से 17 फरवरी से खोलने से खोलने की तैयारी चल रही है. इसे पहले किसी भी पाठ्यक्रम में पढ़ने वाले अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए खोला जाएगा. ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन में पढ़ रहे विद्यार्थियों की कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा.
BHU में 17 फरवरी से फाइनल ईयर के सभी कोर्स की लगेंगी कक्षाएं.(फाइल फोटो)

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्याल को चरणबद्ध तरीके से 17 फरवरी से खोलने से खोलने की तैयारी चल रही है. इसे पहले किसी भी पाठ्यक्रम में पढ़ने वाले अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए खोला जाएगा. ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन में पढ़ रहे विद्यार्थियों की कक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. पाठ्यक्रमों की फाइनल ईयर की कक्षाओं का संचालन प्रथम चरण में आरंभ होगा. इसके बाद बाकी चरणों में अन्य विद्यार्थियों के लिए भी कक्षाएं रखी जाएंगी.  

बीएचयू खोलने के फैसले से पहले शुक्रवार की शाम को वीसी प्रो. राकेश भटनागर की अध्यक्षता में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की गई. इसमें तय किया गया की बीएचयू को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा जिसमेंं अंतिम वर्ष के लिए 17 फरवरी से खोला जाएगा. इसके बाद के चरण में दूसरे साल के छात्रों के लिए खोला जाएगा. इस बैठक में विवि के साथ ही हॉस्टल खोलने पर भी जोर दिया गया है. हास्टल की मेस के संचालन के लिए मैत्री भवन को दोबारा छात्रों के लिए खोले जाने पर भी चर्चा की गई है. 

स्नातक और स्नातकोत्तर में अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए खुलेगा BHU का हॉस्टल

बीएचयू को खोलने की खबर मिलते ही तमाम छात्र संगठनों इसका श्रेय लेना शुर कर दिया है. एक तरफ एबीवीपी के छात्रों ने सेंट्रल ऑफिस पर धरना दिया है तो वहीं अन्य छात्र संगठनों ने वीसी लॉज में धरना देना शुरू कर दिया है. इस पर धरनास्थल पर पहुंच चीफ प्रॉक्टर आनंद चौधरी ने आश्वास दिया है कि विश्वविद्याल को जल्द ही खोला जाएगा. 

महाप्रबंधक ने किया मंडुआडीह स्टेशन का निरीक्षण, समपार फाटक बंद करने के निर्देश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें