बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. वाईसी सिम्हाद्री का कोरोना से हुआ निधन

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 3:24 PM IST
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति रहे प्रो. वाईसी सिम्हाद्री का कोरोना से निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित होने के बाद पिछले 10 दिनों से वे आंध्र प्रदेश के एक अस्पताल में भर्ती थे.
बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. वाईसी सिम्हाद्री का कोरोना से निधन हो गया है.

वाराणसी. बीएचयू के पूर्व कुलपति प्रो. वाईसी सिम्हाद्री का कोरोना से निधन हो गया है. प्रो. सिम्हाद्री पटना विश्वविद्यालय इन दिनों आंध्र प्रदेश में स्थित अपने घर में थे. पिछले दिनों उनकी रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति वाई सी सिम्हाद्री के निधन पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे एक प्रख्यात शिक्षाविद थे.

आपको बता दें कि प्रो. सिम्हाद्री पटना विश्वविद्यालय के दो बार कुलपति रहे. कोरोना संक्रमित होने के बाद पिछले 10 दिनों से आंध्र प्रदेश के एक अस्पताल में भर्ती थे. जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हैं.

संस्कृत साहित्य के विद्वान पं. रेवा प्रसाद द्विवेदी का वाराणसी में निधन, हरिश्चंद्र घाट पर हुआ दाह-संस्कार

ज्ञात हो कि प्रो. वाईसी सिम्हाद्री 1998 में काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति बने थे. उनका कार्यकाल यहां 20 फरवरी 2002 तक रहा. इसके अलावा वे अन्य विश्वविद्यालयों में भी कुलपति रहे हैं. 2014 में वे पटना विश्वविद्यालय के कुलपति बने थे. यहां से रिटायर होकर प्रो. सिम्हाद्री अपने मूल निवास आंध्र प्रदेश चले गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें