BHU यूजी पीजी लास्ट ईयर की क्लास 1 सितंबर से होंगी हाईब्रिड मोड में, पढ़ें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 10:47 AM IST
  • बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में स्नातक और स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष की कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू होंगी. यह कक्षाएं हाइब्रिड मोड में संचालित की जाएगी. यानी, कक्षाएं ऑनलाइन मोड के साथ-साथ ऑफलाइन मोड में भी संचालित होंगी.
BHU यूजी पीजी लास्ट ईयर की क्लास 1 सितंबर से होंगी हाईब्रिड मोड में, पढ़ें डिटेल (फाइल फोटो)

वाराणसी- बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में स्नातक और स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष की कक्षाएं 1 सितंबर से शुरू होंगी. यह कक्षाएं हाइब्रिड मोड में संचालित की जाएगी. यानी, कक्षाएं ऑनलाइन मोड के साथ-साथ ऑफलाइन मोड में भी संचालित होंगी. 1 सितंबर से बीएचयू में यूजी और पीजी के विभिन्न कोर्सेज के अंतिम वर्ष की कक्षाएं शुरू होंगी.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान छात्रावास का आवंटन भी किया जाएगा. हालांकि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए एक रूम में केवल एक छात्र को रहने की ही अनुमति दी जाएगी. इसके अलावा ऑफलाइन मोड की कक्षाओं में कोविड के सभी प्रोटोकॉल्स पालन करना भी अनिवार्य होगा. छात्र-छात्राओं के अलावा विश्वविद्यालय परिसर को भी कोरोना के सभी प्रोटोकॉल्स को पालन करना होगा.

अगस्त में होने वाली जेईई मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बता दें कि सोमवार को कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर वीके शुक्ला की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के निदेशकों, प्रमुखों विभागअध्यक्षों, छात्रावास संरक्षकों और विश्वविद्यालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी. इसी बैठक में कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया गया. इस बैठक में कोविड-19 लाइन का पालन करते हुए कक्षाएं संचालित करने पर सहमति बनी.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के केसेस में लगातार कमी देखने को मिल रही है. यही कारण है कि कई विश्वविद्यालय दोबारा से कक्षाएं संचालित करने पर विचार कर रही है. हालांकि कई प्रदेशों में प्राइमरी से लेकर सेकेंडरी तक की स्कूल भी खोल दिए गए हैं. इसके अलावा कोचिंग और कॉलेजेस में भी ऑफलाइन मोड में कक्षाएं संचालित की जा रही है. कोरोना के कम केसेस को देखते हुए बीएचयू ने भी 1 सितंबर से कक्षाएं संचालित करने का निर्णय लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें