BHU के नए कुलपति सुधीर जैन वाराणसी आए और चले गए, नहीं संभाला कार्यभार

Smart News Team, Last updated: Fri, 17th Dec 2021, 10:25 PM IST
  • काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के नए कुलपति प्रोफेसर सुधीर जैन ने एक महीने से वीसी का कार्यभार नहीं संभाला है. वे पिछले दिनों वाराणसी आए, 4 दिन रहे, मगर कुलपति का कार्यभार संभाले बिना ही चले गए.
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रोफेसर सुधीर जैन (फाइल फोटो)

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के नए कुलपति प्रो सुधीर जैन ने अबतक कार्यभार नहीं संभाला है. बीएचयू के शिक्षकों और छात्रों के बीच ये चर्चा का विषय बन गया है. सुधीर जैन को बीएचयू का कुलपति बनाए जाने की घोषणा हुए करीब एक महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. मगर उन्होंने अब तक वीसी का कार्यभार नहीं संभाला है. वे पिछले हफ्ते ही वाराणसी आए थे और 4 दिन यहां रहने के बाद वापस गुजरात लौट गए.

लंबे समय से यूनिवर्सिटी कार्यवाहक वीसी के भरोसे चल रही है. 14 नवंबर को आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रोफेसर सुधीर जैन को बीएचयू का कुलपति नियुक्त किया गया था. जैन बहुत दिनों तक तो वाराणसी आए नहीं. पिछले हफ्ते जब वे आए, तो उन्होंने बिड़ला विश्वनाथ मंदिर में पूजा की. विश्वविद्यालय में कुछ संकायों और छात्रावासों का दौरा किया. 4 दिन तक वाराणसी में ही रहे. मगर वीसी का कार्यभार नहीं संभाला. इसके बाद वे गुजरात वापस लौट गए.

IIT BHU कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों को शानदार जॉब ऑफर्स, मिला 2 करोड़ तक पैकेज

विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारियों का कहना है कि प्रो. जैन ने भले ही आधिकारिक रूप से वीसी का कार्यभार नहीं संभाला है, मगर वे यूनिवर्सिटी की तमाम बैठकों में भी शामिल हुए. फिलहाल जो भी हो करीब 10 महीने से कार्यवाहक वीसी के भरोसे चल रहे बीएचयू को अब स्थायी कुलपति की सख्त जरूरत है. बीएचयू के हजारों छात्रों, प्रोफेसरों और अन्य कर्मचारियों को कुलपति के कार्यभार ग्रहण करने का इंतजार है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें