BHU में लगे नीता अंबानी के विरोध में नारे, छात्रों में दिखा गुस्सा

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Mar 2021, 12:51 PM IST
  • काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों ने नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाए जाने का प्रस्ताव रद्द करने की मांग की है. साथ ही कुलपति आवास पर इकट्ठा होकर उन्होंने नीता अंबानी के विरोध में नारे भी लगाए.
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (फाइल तस्वीर)

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में सामाजिक विज्ञान संकाय के तहत चलने वाले महिला अध्ययन और विकास केंद्र में नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाने का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे लेकर छात्रों ने विरोध करना भी शुरू कर दिया है. छात्रों ने इस मामले को लेकर कुलपति आवास पर धरना दिया, साथ ही नीता अंबानी के विरोध में जमकर नारे भई लगाए. छात्रों ने प्रस्ताव पर सवाल खड़ा करते हुए इसे रद्द करने की भी मांग की.

छात्रों का मानना है कि नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाना विश्वविद्यालय की गरीमा के विपरीत है. उन्होंने कुलपति पर उद्योगपतियों के इशारे पर चलने का आरोप लगाया, साथ ही कार्रवाई की भई मांग की. वहीं, दूसरी और कुलपति ने छात्रों से बातचीत के लिए सामाजिक विज्ञान संकाय प्रमुख प्रोफेसर कौशल को भेजा, जिसके बाद भी छात्रों ने उनसे बात न कर कुलपति से बातचीत करने की मांग की. छात्रों ने अपना मांग पत्र भी संकाय प्रमुख को सौंप दिया.

वादा निभाने के लिए बैडमिंटन और शटल लेकर बच्चों के पास पहुंचे वाराणसी के एसएसपी

बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान संकाय ने नीता अंबानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाए जाने का प्रस्ताव बनाकर भेजा था. यह प्रस्ताव उन्हें एक सफल महिला उद्यमी होने के कारण दिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन का मानना है कि अगर वह बीएचयू से जुड़ती हैं तो इसके जरिए पूर्वी उत्तर प्रदेश में महिला उद्यम को बढ़ावा मिलेगा. वहीं, सामाजिक विज्ञान संकाय के डीन प्रोफेसर कौशल किशोर ने बताया कि उन्होंने यह प्रस्ताव मौखिक तौर पर स्वीकार भी कर लिया है.

नई पेंशन स्कीम में शिक्षक रिटायर इस साल, पेंशन मिलेगी अगले साल, जानें मामला

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें