वाराणसी: BHU में सभी कक्षाओं को खोलने की मांग के लिए गेट पर धरने पर बैठ छात्र

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 07:53 PM IST
  • बीएचयू छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय की सभी कक्षाओं का संचालन किया जाए. विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की कक्षाओं का संचालन कर दिया गया है. छात्रों का कहना है कि जब तक कक्षाएं शुरू नहीं की जाएंगी वे इस धरने को बंद नहीं करेंगे और इसी गेट पर ही बैठे रहेंगे.
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में कक्षाओं को खोलने के लिए सिंहद्वार पर धरने पर बैठे छात्र.(फाइल फोटो)

वाराणसी. सोमनवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में कक्षाओं को खोलने के लिए छात्र सिंहद्वार पर धरने पर बैठ गए हैं. छात्रों की मांग है कि विश्वविद्यालय की सभी कक्षाओं का संचालन किया जाए. विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की कक्षाओं का संचालन कर दिया गया है. छात्रों का कहना है कि जब तक कक्षाएं शुरू नहीं की जाएंगी वे इस धरने को बंद नहीं करेंगे और इसी गेट पर ही बैठे रहेंगे.

धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति गुस्सा दिखाते हुए कहा कि प्रशासन लगातार रवैया काफी तानाशाही है. उन्होंने प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा है कि विश्वविद्यालय परिसर के मंदिर काफी दिन पहले ही खोल दिया जा चुका है. वहीं कक्षाओं का संचालन काफी दिनों से नहीं किया जा रहा है. वहीं प्रशासन के सामने सवाल करते हुए छात्रों का कहना है कि कोरोन की आड़ में प्रशासन लगातार क्यों भाग रहा है. वहीं अंतिम वर्ष के छात्रों की कक्षाओं का संचालन करने और अन्य कक्षाओं के संचालन न करने से अधिकारों का भी हनन किया जा रहा है जिसके कारण छात्र धरना कर रहे हैं.

वाराणसी में नगर पालिका-नगर पंचायतों में स्वकर योजना लागू करने की तैयारी

धरने के दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि पंजीकृत सभी छात्र-छात्राओं की कक्षाओं का ऑफलाइन संचालन जल्द से जल्द किया जाए. साथ ही एलान किया है कि जब तक विश्वविद्यालय को पूर्ण रूप नहीं खोला जाता तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे.

मतदान 25 को, वोट के लिए घर-घर जाकर संपर्क कर रहे छात्र संगठन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें