BHU में कुलपित आवास के सामने छात्रों का धरना, यूनिवर्सिटी खोलने को लेकर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Feb 2021, 1:44 PM IST
  • वाराणसी में बीएचयू के छात्रों ने कुलपित आवास के सामने यूनिवर्सिटी खोलने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया है. सूचना मिलते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारी धरना स्थल पर पहुंच गए हैं और धरना पर बैठे छात्रों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. 
बीएचयू के छात्र यूनिवर्सिटी खोलने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं.

वाराणसी. वाराणसी में बीएचयू के छात्र एक बार फिर यूनिवर्सिटी खोलने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. शुक्रवार को बीएचयू खोलने की मांग को लेकर कुलपति आवास पर छात्रों ने धरना दें दिया. इसकी सूचना मिलते ही यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारी धरना स्थल पर पहुंच गए हैं और धरना पर बैठे छात्रों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन छात्र अपनी मांग को लेकर अड़े हैं. छात्रों की मांग है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन जल्द से जल्द यूनिवर्सिटी खोले, ताकि छात्र नियमित रूप से पढ़ाई कर सकें.

धरना पर बैठे छात्रों ने बताया कि कोरोना के चलते यूनिवर्सिटी पिछले साल अप्रैल महीने से ही बंद है. देश में अब अनलॉक के तहत सभी सस्थानों को खोला जा रहा है. सुरक्षा और सतर्कता के साथ जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है लेकिन यूनिवर्सिटी अभी भी बंद किए गए हैं. यूनिवर्सिटी बंद होने से छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है. 

वाराणसी में मनाया जाएगा टमाटर महोत्सव, की जा रहीं तैयारियां

छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी के ढेरों छात्र ग्रामीण इलाके से हैं, जिनके पास ऑनलाइन क्लास में शामिल होने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं. इसके अलावा कई छात्रों को नेटवर्क प्रॉब्लम का समाना करना पड़ रहा है. इसके चलते वेऑनलाइन क्लासेस भी नहीं कर पा रहे हैं.

छात्रों से बातचीत करते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारी.

BHU: छात्रा से अश्लील हरकत के आरोपी प्रोफेसर का चैंबर प्रशासन ने कब्जे में लिया

छात्रों ने कहा कि छात्रों की पढ़ाई के लिए यूनिवर्सिटी खोली जानी चाहिए. इसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की है कि छात्रों की पढ़ाई बाधित न हों. यूनिवर्सिटी प्रशासन को छात्रों की मांग को गंभीरता से लेना चाहिए और छात्रों के लिए जल्द से जल्द यूनिवर्सिटी खोलनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें