वाराणसी : बीएचयू कुलपति पद के दावेदारों का सर्च कमेटी ने टाला साक्षात्कार

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 6:07 PM IST
  • बनारस हिंदू विश्वविद्यालय को नया कुलपति देने के उद्देश्य से कुलाधिपति की ओर से गठित की गई सर्च कमेटी ने कुलपति पद के दावेदारों के साक्षात्कार की तिथि को फिलहाल निरस्त कर दिया है. इसके पीछे कमेटी की ओर से कोई ठोस कारण नहीं बताया गया है.
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

वाराणसी : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के मौजूदा कुलपति का कार्यकाल आगामी 28 मार्च को समाप्त हो रहा है. विश्वविद्यालय प्रशासन की मंशा है कि मौजूदा कुलपति के कार्यकाल समाप्त होने से पहले ही नए कुलपति की चयन प्रक्रिया को समय से पूरा कर लिया जाए. इसको लेकर कुलाधिपति उत्तर प्रदेश शासन की ओर से सर्च कमेटी का गठन किया गया है. 

सर्च कमेटी को प्राप्त हुए आवेदन पत्रों के वरीयता क्रम के आधार पर अभ्यर्थियों का दो दिवसीय साक्षात्कार की तिथि आगामी 10 व 11 फरवरी को निर्धारित की गई थी. लेकिन शिक्षा मंत्रालय की ओर से गठित की गई इस सर्च कमेटी ने साक्षात्कार की तिथि को स्थगित कर दिया है. तिथि स्थगित करने के पीछे कमेटी की ओर से अपरिहार्य कारणों का हवाला दिया गया है. साक्षात्कार की तिथि को टालते हुए सर्च कमेटी की ओर से इस पद के दावेदारों को ई-मेल भेजकर जानकारी दे दी गई है. 

सोशल मीडिया पर फोटो डालकर भड़के आशिक ने तुड़वा दी एक्स गर्लफ्रैंड की शादी

वही सर्च कमेटी की ओर से साक्षात्कार की नई तिथि की घोषणा नहीं की गई है. बता दें कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति पद के लिए देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों शिक्षण संस्थानों से तकरीबन 500 से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे. इनमें से सर्च कमेटी की ओर से स्क्रीनिंग के बाद अंतिम रूप से कुल 13 अभ्यर्थियों का नाम साक्षात्कार के लिए फाइनल किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें